दो शीर्ष आईएसआईएस नेता धुबड़ी में गिरफ्तार

Two top ISIS leaders caught in Dhubri

गुवाहाटी, 20 मार्च (हि.स.)। अंतरराष्ट्रीय स्तर के दो शीर्ष आईएसआईएस आतंकियों को बुधवार को धुबड़ी में गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर असम पुलिस के आईजीपी (एसटीएफ) पार्थ सारथी महंत एवं एडिशनल एसपी कल्याण कुमार पाठक के नेतृत्व में एक टीम द्वारा भारत-बांग्लादेश सीमा पर एक अभियान चलाया गया। अंतरराष्ट्रीय सीमा पार करने के बाद बुधवार की सुबह लगभग 4.15 बजे धुबड़ी के धर्मशाला इलाके में आरोपितों का पता चला था।

पकड़े गए व्यक्तियों की पहचान भारत में आईएसआईएस के प्रमुख हारिस फारूकी और उसके सहयोगी अनुराग सिंह के रूप में की गई है। उन दोनों को पकड़ लिया गया और गुवाहाटी में एसटीएफ कार्यालय लाया गया। दोनों के बारे में पता चला है कि आरोपित हारिस फारुकी उर्फ हरीश अजमल फारुखी चकराता, देहरादून निवासी भारत में आईएसआईएस का प्रमुख है। उसका साथी अनुराग सिंह उर्फ रेहान निवासी दीवाना, पानीपत इस्लाम में परिवर्तित हो गया और उसकी पत्नी बांग्लादेशी नागरिक है। वे दोनों भारत में आईएसआईएस के अत्यधिक प्रेरित नेता/सदस्य हैं।

दोनों भारत में अत्यधिक प्रशिक्षित आईएसआईएस नेता हैं, जो भर्ती, आतंकी फंडिंग और देश भर में आतंकी कृत्यों की योजना बनाने में शामिल थे। उनके खिलाफ कई मामले एनआईए, दिल्ली, एटीएस, लखनऊ और अन्य में लंबित हैं।

एसटीएफ, असम आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए आरोपित को एनआईए को सौंप देगी।

हिन्दुस्थान समाचार / श्रीप्रकाश/अरविंद

   

सम्बंधित खबर