एसएसबी का स्वास्थ्य जागरूकता एवं निःशुल्क आयुर्वेद शिविर संपन्न

प्रथम वाहिनी सशस्त्र सीमा बल सोनपुर में स्वास्थ्य जागरूकता एवं निःशुल्क आयुर्वेद शिविर का आयोजन प्रथम वाहिनी सशस्त्र सीमा बल सोनपुर में स्वास्थ्य जागरूकता एवं निःशुल्क आयुर्वेद शिविर का आयोजन प्रथम वाहिनी सशस्त्र सीमा बल सोनपुर में स्वास्थ्य जागरूकता एवं निःशुल्क आयुर्वेद शिविर का आयोजन प्रथम वाहिनी सशस्त्र सीमा बल सोनपुर में स्वास्थ्य जागरूकता एवं निःशुल्क आयुर्वेद शिविर का आयोजन प्रथम वाहिनी सशस्त्र सीमा बल सोनपुर में स्वास्थ्य जागरूकता एवं निःशुल्क आयुर्वेद शिविर का आयोजन प्रथम वाहिनी सशस्त्र सीमा बल सोनपुर में स्वास्थ्य जागरूकता एवं निःशुल्क आयुर्वेद शिविर का आयोजन प्रथम वाहिनी सशस्त्र सीमा बल सोनपुर में स्वास्थ्य जागरूकता एवं निःशुल्क आयुर्वेद शिविर का आयोजन प्रथम वाहिनी सशस्त्र सीमा बल सोनपुर में स्वास्थ्य जागरूकता एवं निःशुल्क आयुर्वेद शिविर का आयोजन प्रथम वाहिनी सशस्त्र सीमा बल सोनपुर में स्वास्थ्य जागरूकता एवं निःशुल्क आयुर्वेद शिविर का आयोजन

गुवाहाटी, 14 मई (हि.स.)। स्वास्थ्य और जीवन शैली पर सोनापुर में स्थित प्रथम वाहिनी सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) द्वारा की गई एक पहल के रूप में सरकारी आयुर्वेद कॉलेज जालुकबारी और गुवाहाटी के विभिन्न क्षेत्रों के विशेषज्ञ डॉक्टरों के द्वारा स्वास्थ्य जागरूकता एवं निःशुल्क आयुर्वेद शिविर आयोजित किया गया। एसएसबी की प्रथम वाहिनी, सोनापुर में स्वास्थ्य जांच शिविर और आयुर्वेद ओपीडी शिविर वाहिनी के कमांडेंट सुनील कौशिक और कमांडेंट (मेडिकल) डॉ. अजीत हेमरॉम के मार्गदर्शन में आयोजित किया गया।

शिविर से बल के कर्मियों, परिवार के सदस्यों और स्थानीय ग्रामीणों को लाभ हुआ। टेक्नीशियन नासिर इकबाल के द्वारा एडवांस टेक्निकल मशीन की मदद से फुल बॉडी का फिजिकल फिटनेस चेकअप किया गया। यह चेक-अप प्रदान किए गए परिणामों के आधार पर किसी व्यक्ति के स्वास्थ्य के बारे में जागरूकता पैदा करता है और कर्मियों को कार्रवाई करने के लिए प्रोत्साहित करता है जो उन्हें व्यक्तिगत रूप से और कार्यस्थल के भीतर लाभान्वित करेगा।

हिन्दुस्थान समाचार/असरार/अरविंद

   

सम्बंधित खबर