मंदसौर: पहचान छिपाकर दुष्कर्म करने वाला आरोपी गिरफ्तार, लव जिहाद का मामला

मंदसौर, 21 मार्च (हि.स.)। लव जिहाद के मामले में मंदसौर पुलिस ने सफलता प्राप्त कर पीडिता को युवक के चंगुल से छुडाकर हिन्दू बने मुस्लिम युवक को गिरफ्तार किया है। थाना कोतवाली पुलिस द्वारा बलात्कार एवं अपहरण के आरोपी को उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले से पकड़ा गया व पीड़िता का पता लगाकर उसके परिवारजनों के सुपुर्द किया है।

घटना के अनुसार 10 मार्च को पीड़िता के गुम होने की रिपोर्ट पीड़िता के परिजनों द्वारा थाना कोतवाली पर लेख कराई थी जिस पर पीड़िता की पतारसी हेतु लगातार पुलिस टीम जिला मंदसौर एवं महाराष्ट्र राज्य में भेजी गई थी। पश्चात पीड़िता एवं आरोपी के संबंध में तकनीकी जानकारी मिली कि यह लोग उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में है जो कि मंदसौर से करीब 1000 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। सूचना पर तत्काल पुलिस टीम भेजी जाकर प्रकरण में पीड़िता को दस्तयाब किया गया एवं संदेही को पुलिस अभिरक्षा में लिया गया।

जिसके बाद पीड़िता की रिपोर्ट पर आरोपी फिरोज उर्फ अजय पिता रईस खान निवासी उल्लास नगर महाराष्ट्र के विरुद्ध बलात्कार अपहरण एवं धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम से संबंधित सुसंगत धाराओं के तहत अपराध क्रमांक 151ध्24 धारा 365, 366, 376, 376(2)(छ), 342,212,506,34 भादवि एवं 3/5 मध्यप्रदेश धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम 2021 पंजीबद्ध किया जाकर प्रकरण में आरोपी की सहयोगिया आरोपी की बहन सोफिया को भी आरोपी बनाया गया है। कोतवाली पुलिस ने गुरुवार को बताया कि उक्त प्रकरण में आरोपी को गिरफ्तार किया जाकर अग्रिम वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।

यह कहानी आई सामने

आरोपी युवक बहराइच जिले का मूल निवासी है काम की तलाश में वह महाराष्ट्र उल्लासनगर पहुंच गया, जहां वह जिन्स पैकिंग का कार्य किया करता था। लगभग दो वर्ष पहले मंदसौर की युवती अपने किसी परिजन की शादी समारोह में उल्लासनगर गई थी जहां पर युवती की मुलाकात आरोपी युवक से हुई। आरोपी युवक ने अपना नाम अजय बताया तो युवती को लगा कि यह हिन्दू है और दोनों ने एक दूसरे के फोन नम्बर ले लियें जिसके बाद दोनों में बातचीत चालू हो गई। 7 - 8 मार्च को युवती युवक के साथ भाग गई। युवक युवती को पहले तो वडोदरा ले गया उसके बाद वह बहन सोफिया निवासी बहराइच के यहां ले गया जहां युवती को ज्ञात हुआ कि अजय हिन्दू न होकर फिरोज पिता रईस खान है और पूर्व से शादीशुदा है। पहली शादी भी आरोपी ने हिन्दू युवती से ही की थी।

हिन्दुस्थान समाचार/ अशोक

   

सम्बंधित खबर