विकसित भारत के लिए मप्र के लाखों लोगों ने दिये सुझाव, संकल्प पत्र में होंगे शामिल: शर्मा

सभी 29 लोकसभा क्षेत्रों में गांव-गांव घूमे प्रचार रथ

भोपाल, 21 मार्च (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की इच्छा थी कि लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी का जो संकल्प तैयार हो, वह जनता से मिले सुझावों पर आधारित हो। इसके लिए हमने प्रदेश स्तर से लेकर मंडल स्तर तक संगठन की रचना की और टोलियां बनाई तथा विभिन्न माध्यमों से लाखों सुझाव एकत्रित किए हैं, जिनमें लोगों ने विकसित भारत के बारे में उनकी सोच और कल्पना को पार्टी के साथ साझा किया है। इन सुझावों को हम आज केंद्रीय नेतृत्व को भेज रहे हैं, जहां से उन्हें पार्टी के संकल्प पत्र में शामिल किया जाएगा।

यह बात भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने गुरुवार को मीडिया से बातचीत करते हुए कही। उन्होंने कहा कि पार्टी के राष्ट्रीय अधिवेशन में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने यह इच्छा व्यक्त की थी कि हमारा संकल्प पत्र जनता के सुझावों पर आधारित होना चाहिए। इसके लिए मध्यप्रदेश में हमने प्रदेश स्तर से लेकर मंडल स्तर तक संरचना बनाई, टोलियों का गठन किया। सभी 29 लोकसभा क्षेत्रों में 1200 स्थानों पर सुझाव पेटियां लगाई गईं और 58 प्रचार रथों के माध्यम से भी गांव-गांव से सुझाव एकत्रित किए गए। पार्टी के जो भी कार्यक्रम आयोजित किए जाते थे, उस दौरान भी सुझाव पेटियां रखी जाती थीं। इसके अलावा अनेक लोगों ने नमो एप पर एवं मिस कॉल के माध्यम से भी अपने सुझाव दिये हैं, जो सीधे केंद्रीय कार्यालय पहुंच गए हैं। अन्य माध्यमों से प्राप्त सुझावों को आज हम केंद्रीय चुनाव प्रबंधन समिति के अंतर्गत संकल्प पत्र टोली को भेज रहे हैं।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के नेतृत्व और लोकसभा चुनाव प्रभारी डॉ. महेंद्र सिंह के मार्गदर्शन में पार्टी कार्यकर्ताओं ने इन सुझावों के संकलन के लिए लगातार प्रयास किए, उन सभी को मैं बधाई देता हूं।

समाज के हर वर्ग ने सामने रखी विकसित भारत को लेकर अपनी सोच

विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि विभिन्न माध्यमों से हमें जो सुझाव मिले हैं, उनमें समाज के हर वर्ग के लोगों के सुझाव शामिल हैं। इसके लिए पार्टी नेताओं, पदाधिकारियों ने समाज के विभिन्न वर्गों और अलग-अलग व्यवसायों में लगे विभिन्न व्यवसायिक समूहों से चर्चा की तथा विकसित भारत को लेकर उनके सुझाव एकत्रित किए गए। इसके अलावा पूरे प्रदेश में प्रमुख नागरिकों और प्रबुद्धजनों के सम्मेलन आयोजित किए गए। डॉक्टर्स, इंजीनियर्स, सोशल वर्कर्स, लॉयर्स, चार्टर्ड एकाउंटेंट्स आदि के लिए अलग-अलग सम्मेलन हुए। इन सम्मेलनों में पार्टी नेताओं ने उपस्थित श्रोताओं से चर्चा करके उन्हें प्रधानमंत्री के विजन से अवगत कराया तथा विकसित भारत के बारे में उनसे भी सुझाव लिए गए। इन सभी सुझावों को आज केंद्रीय कार्यालय भेजा जा रहा है।

हिन्दुस्थान समाचार/ नेहा/मुकेश

   

सम्बंधित खबर