डीईओ ने वोटर अवेयरनेस के लिए वीएएफ के प्रतिनिधियों को दिए टिप्स

पलामू, 22 मार्च (हि.स.)। जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त शशि रंजन ने शुक्रवार को समाहरणालय के सभागार में जिले के सभी ब्लॉक, अन्य सरकारी और निजी संस्थानों में गठित वोटर अवेरनेस फोरम के प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर उनके द्वारा किये जा रहे कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने सभी से कहा कि वे लोकसभा चुनावों को लेकर अधिकाधिक लोगों को आगामी 13 मई और 20 मई को मतदान करवाना सुनिश्चित करें।

उन्होंने इस अभियान को शहरी क्षेत्रों में विशेष रूप से अभियान चलाकर वोटर अवेयरनेस फ़ोरम के माध्यम से मतदाताओं को अपने मताधिकार के प्रयोग एवं नैतिक मतदान के प्रति जागरूक करने की बात कही। यह भी कहा कि मतदान के दिन को छुट्टी का दिन नहीं, बल्कि ज़िम्मेदारी का दिन मानते हुए वोट ज़रूर करें।

कहा कि मतदाता अपना वोट सुलभता के साथ डाल सकें इसी उदेश्य से लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम, 1950 की धारा 135 बी के तहत सभी सरकारी, गैर सरकारी, व्यवसायिक संस्थानों के कर्मियों के लिए सवैतनिक अवकाश का प्रावधान किया गया है। ऐसे में मतदान के दिन को छुट्टी का दिन नहीं बल्कि जिम्मेवारी भरा दिन मानते हुए वोट डालने जरूर जाएं।

उन्होंने कहा कि वोट देकर आपको गर्व होगा कि सरकार बनाने में आपकी भी सहभागिता है। भारत के लिए मतदान करने जायेंगे। इसी बात को अपने मन में लिये वोट ज़रूर करें। इसके अलावे स्वीप के नोडल पदाधिकारी रवि कुमार ने वीएएफ के प्रतिनिधियों को उनके कार्यों से भी अवगत कराया।

हिन्दुस्थान समाचार/दिलीप

   

सम्बंधित खबर