लोकसभा निर्वाचनः पिछले अनुभव के आधार पर मतदान सामग्री वितरण के लिए करें बेहतर व्यवस्थाएं

- जिला पंचायत सीईओ संबंधित अधिकारियों के साथ एमएलबी कॉलेज पहुंचे

ग्वालियर, 22 मार्च (हि.स.)। जिले में लोकसभा आम चुनाव कराने के लिए एमएलबी कॉलेज से मतदान सामग्री का वितरण किया जाएगा। साथ ही मतदान के बाद एमएलबी कॉलेज में ही विधानसभा क्षेत्रवार अलग-अलग स्ट्रांग रूम में कड़ी सुरक्षा के बीच ईवीएम रखी जाएंगी। ईवीएम में दर्ज मत एवं डाक मतपत्रों की गणना भी एमएलबी कॉलेज में की जाएगी। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी रुचिका चौहान के निर्देशन मे मतदान सामग्री वितरण व वापसी एवं मतगणना की तैयारियां जारी हैं।

मतदान सामग्री वितरण व वापसी से संबंधित व्यवस्थाओं को जल्द से जल्द मूर्त रूप देने के सिलसिले में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी विवेक कुमार शुक्रवार को संबंधित अधिकारियों के साथ एमएलबी कॉलेज पहुँचे। उन्होंने अधिकारियों की बैठक लेकर मतदान सामग्री वितरण से संबंधित विभिन्न व्यवस्थाओं को संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। साथ ही सम्पूर्ण परिसर का जायजा लिया। ज्ञात हो भारत निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित कार्यक्रम के तहत ग्वालियर लोकसभा क्षेत्र में सात मई को मतदान होगा। मतगणना के लिए चार जून की तिथि निर्धारित है।

जिला पंचायत सीईओ विवेक कुमार ने बैठक मे कहा कि मतदान सामग्री वितरण व वापसी की व्यवस्थाओं से जुड़े अधिकारी पिछले विधानसभा चुनाव को आधार बनाकर इस बार और भी बेहतर व्यवस्थाएँ करें। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव गर्मी के मौसम में होने जा रहे हैं, इसलिए मौसम को ध्यान में रखकर पेयजल व छाया का पुख्ता इंतजाम करें। साथ ही परिसर में पर्याप्त संख्या में सशुल्क कैंटीन की व्यवस्था भी की जाए। सम्पूर्ण परिसर में पहले की तरह पर्याप्त संख्या में सीसीटीवी कैमरे भी लगाए जाएँ। उन्होंने सभी अधिकारियों को समय सीमा में व्यवस्थाओं को मूर्त रूप देने के निर्देश दिए।

इस अवसर पर उप जिला निर्वाचन अधिकारी संजीव जैन, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गजेन्द्र वर्धमान, लोकसभा निर्वाचन के लिए नियुक्त एआरओ व एसडीएम तथा अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद थे।

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश/नेहा

   

सम्बंधित खबर