होली : बेगूसराय में 289 जगहों पर तैनात किए गए मजिस्ट्रेट

बेगूसराय, 23 मार्च (हि.स.)। होली का त्योहार जिले में सौहार्दपूर्ण वातावरण में संपन्न कराने के लिए जिला प्रशासन एक्शन मोड में आ गया है। होली शांतिपूर्ण संपन्न कराने को लेकर 289 स्थानों पर दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की जाएगी।

होली की तैयारी को लेकर आज डीएम रोशन कुशवाहा एवं एसपी मनीष ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक कर जिले के सभी प्रशासनिक एवं पुलिस पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। डीएम रोशन कुशवाहा ने कहा कि 24 मार्च को होलिका दहन तथा 25 एवं 26 मार्च को होली पर्व मनाया जाएगा।

डीएम ने कहा कि विवादित स्थलों पर होलिका दहन नहीं करेंगे। जिले में आदर्श आचार संहिता लागू है। इसको देखते हुए सभी पदाधिकारी अलर्ट मोड में रहेंगे। होली के मद्देनजर सभी पुलिस पदाधिकारी पिछले कंपलेन पर भी नजर बनाएं रखेंगे। सदर अस्पताल एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को अलर्ट मोड में रखा जाएगा।

होलिका दहन वाले विवादित स्थान की पहले ही जांच कर लेने का निर्देश दिया गया है। संवेदनशील स्थानों पर एसडीओ खुद से स्थल निरीक्षण कर लेंगे। एसपी मनीष ने सभी पुलिस पदाधिकारी को डीजे पर सख्ती करने का निर्देश दिया है। सभी पुलिस पदाधिकारी होली पर्व के मद्देनजर गंभीरता से ड्यूटी करेंगे।

एसपी ने बताया कि शांति-समिति के सदस्यों से अपील किया गया कि किसी प्रकार के घटना-दुर्घटना की जानकारी मिले तो तुरंत पुलिस को सूचित करें। होली पर्व के मद्देनजर सोशल मीडिया पर पुलिस की पैनी नजर रहेगी। उन्होंने कहा कि उपद्रव करने वाले को किसी भी हालत में बक्सा नहीं जाएगा, इसके लिए पूरी टीम अलर्ट है।

हिन्दुस्थान समाचार/सुरेन्द्र/चंदा

   

सम्बंधित खबर