राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग के प्रतिनिधिमंडल ने किया चोपड़ा का दौरा, पीड़ितों के बयान लिए

कोलकाता, 04 जुलाई (हि.स.)। राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग के प्रतिनिधिमंडल ने चोपड़ा के प्रताड़ित युवक-युवती से गुरुवार को मुलाकात की है। राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग के प्रवक्ता जैमिनी श्रीवास्तव ने हिन्दुस्थान समाचार को इस बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि आयोग का चार सदस्य प्रतिनिधिमंडल बुधवार को दिल्ली से रवाना हुआ था और गुरुवार को वारदात वाली जगह पर पहुंचा है। आयोग के सदस्यों ने पीड़ित युवक और युवती से मुलाकात की। दो घंटे तक उनसे बातचीत की गई है। उनके बयान रिकॉर्ड किए गए हैं।

वहीं, राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग के सदस्यों ने परिवार के बाकी सदस्यों के अलावा पड़ोसियों के बयान भी दर्ज किये। इसके बाद प्रतिनिधिमंडल घर से निकलकर घटनास्थल पर पहुंचा है। वहां से वे ग्राम पंचायत लक्ष्मीपुर के लिए रवाना हो गये। हालांकि, जाते वक्त आयोग के प्रतिनिधियों ने पत्रकारों के सामने कोई टिप्पणी नहीं की।

सूत्रों के अनुसार, पीड़ित युवक-युवती घटना के बाद से एक ही घर में रह रहे हैं। आज प्रतिनिधिमंडल के सदस्य वहां गए। जहां पीड़ितों से उन्होंने विभिन्न प्रश्न पूछे। चार सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल में एक महिला अधिकारी भी हैं। इन्होंने बाद में पुलिस से भी बात की है। श्रीवास्तव ने बताया कि आयोग की यह टीम जल्द ही अपनी रिपोर्ट सौंपेगी।

हिन्दुस्थान समाचार / ओम प्रकाश / गंगा/प्रभात

   

सम्बंधित खबर