मंदसौर: दो पक्षों में जमीनी विवाद का मामला, शव रखकर किया प्रदर्शन

मंदसौर, 23 मार्च (हि.स.)। भानपुरा थाना क्षेत्र के अंत्रालिया गांव में खेत के रास्ते के लिए शुक्रवार की रात हुए खूनी संघर्ष में एक बुजुर्ग की मौत के बाद ग्रामीणों के आक्रोश का सामना पुलिस व प्रशासन को करना पड़ा। शनिवार को पोस्टमॉर्टम के बाद मृतक लालचंद का शव लेकर एम्बुलेंस गांव पहुंची, जहां परिजनों और ग्रामीणों ने शव को सड़क पर रखकर चक्काजाम कर दिया। मौके पर एसडीएम चन्दर सिंह सोलंकी, गरोठ एसएसपी हेमलता कुरील, मंदसौर एसपी गौतम सोलंकी, तहसीलदार, एसडीओपी सहित पुलिस बल मौके पर पहुंचा।

ग्रामीणों की मांग थी कि थाना प्रभारी को लाइन किया जाए, आरोपियों के अवैध अतिक्रमण को ध्वस्त किया जाए, मृतक के परिजनों को सहायता राशि की दी जाए और घटना में शामिल सभी लोगों को गिरफ्तार किया जाए। बहरहाल दोपहर ढाई बजे तक परिजनों और प्रशासन के बिच सुलह के रास्ते पर बात होती रही लेकिन ग्रामीण अपनी मांगों पर अड़े हुए हैं। इसके बाद प्रशासन ने आरोपियों के बाड़े को तोड़े करवाई शुरू की।

यह था मामला

भानपुरा के नत्रालिया गांव में शुक्रवार को खेत के रास्ते की बात पर सुथार और भाट समाज के लोगों के बीच विवाद हो गया। इसमें भाट समाज के देवीलाल, विष्णु और उसके 20-30 साथियों ने मिलकर लाठियों और धारदार हथियार से हमला कर दिया। इसमें 70 वर्षीय लालचंद पिता भंवर लाल सुतहर की मौत हो गई। वहीं घटना में दोनों पक्षों के 9 से अधिक लोग घायल हो गए जिनका उपचार जिला अस्पताल मंदसौर में किया जा रहा है।

हिन्दुस्थान समाचार/ अशोक झलौया/मुकेश

   

सम्बंधित खबर