लोस चुनाव-24: कांग्रेस नेताओं ने भाजपा सरकार पर लगाए कई आरोप

गुवाहाटी, 23 मार्च (हि.स.)। राजधानी के कालापहाड़ ब्लॉक कांग्रेस कमेटी की ओर से रविवार को सोनाईगुली के सी सांग क्लब में एक बैठक का आयोजन किया गया।

बैठक में बड़ी संख्या में स्थानीय नागरिक शामिल हुए, जिनमें अधिकतर महिलाएं थीं। बैठक में विशेष रूप से क्षेत्र और सामान्य रूप से राज्य के वर्तमान सामाजिक-राजनीतिक माहौल पर चर्चा हुई।

वरिष्ठ कांग्रेस नेता मेहदी आलम बोरा ने बताया कि वरिष्ठ नागरिक जिबोन कुली सहित अधिकांश वक्ताओं ने वर्तमान सरकार की कथित निरंकुश प्रकृति की निंदा की, जिसमें उनके दबंग रवैये और शासन में निराशाजनक प्रदर्शन, आसमान छूती वस्तुओं की कीमतों को नियंत्रित करने में उनकी असमर्थता, नौकरी के अवसर पैदा करने में विफलता आदि शामिल हैं।

50 से अधिक संख्या में स्थानीय युवा, जिनमें ज्यादातर आदिवासी समुदाय से थे, कांग्रेस में शामिल हुए। क्योंकि, उन्हें लगा कि केवल कांग्रेस ही लोगों के बीच विश्वास पैदा कर सकती है।

इस अवसर पर बोलते हुए, 5 नंबर गुवाहाटी लोकसभा चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष गोपाल सी सरमा ने भाजपा सरकार की विभिन्न विफलताओं, विशेष रूप से गलत नीति, अहंकार के कारण देश की तेजी से बिगड़ती आर्थिक स्थिति पर विस्तार से चर्चा की।

उन्होंने कहा कि सरकार गरीब विरोधी, लेकिन पूंजीवाद समर्थक नीतियों को आगे बढ़ाते हुए लोगों के प्रति अपनी सभी प्रतिबद्धताओं को पूरा करने में में विफल रही है। गरीब लोगों पर करों का बोझ डाला गया, जबकि बड़े व्यापारिक घरानों को उनके बैंक के कर्ज को माफ करके बड़ी कर रियायतें दी गईं।

राज्य में पुलिस द्वारा एनकाउंटर राज के साथ अराजकता देखी जा रही है। इसके कैडरों द्वारा सिंडिकेट, आवश्यक वस्तुओं पर आसमान छूती कीमतें, अब तक की सबसे अधिक बेरोजगारी, महिलाओं की सुरक्षा में भेदभाव, बड़े पैमाने पर उधार लेना आदि आम लोगों को भाजपा का विरोध करने को बाध्य कर रहे हैं। वे आगामी लोकसभा चुनाव में एक अवसर देखते हैं, जिसे वर्तमान सरकार को उखाड़ फेंकने का अवसर माना जाता है।

उन्होंने लोगों को भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस द्वारा नामांकित मीरा बरठाकुर गोस्वामी की उम्मीदवारी में कुछ उम्मीद दिख रही है। वह संयुक्त विपक्ष मंच की उम्मीदवार भी हैं जिसे सिविल सोसाइटी का समर्थन प्राप्त है। वह साहसी हैं और सरकार द्वारा भेदभाव झेल रहे लोगों की आवाज हैं। वह ऐसी व्यक्ति हो सकती हैं जो निर्वाचित होने पर संसद में सार्वजनिक महत्व के मुद्दे उठा सकती हैं।

सरमा ने बैठक में उपस्थित सभी लोगों से न केवल उनके पक्ष में मतदान करने की अपील की, बल्कि लोगों के बीच जोरदार प्रचार करने की भी अपील की, ताकि उनकी जीत में कोई कसर न रह जाए और बुरी ताकतों की हार सुनिश्चित हो सके। क्योंकि, यह हम सभी की लड़ाई है। लोकतंत्र और हमारे संविधान की रक्षा करेके हमें हमारी वास्तविक स्वतंत्रता दिलाए।

बैठक की अध्यक्षता कालापहाड़ ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष बिद्देशर राय ने की। इसमें अनामिका स्वर्गियारी, अध्यक्ष, जिला महिला कांग्रेस, कामरूप (एम), रश्मी रेखा गोगोई, महासचिव, असम महिला कांग्रेस कमेटी, हैप्पी गोगोई, प्रवक्ता एपीसीसी, हिरामनी पेगु, दयानंद पाइक, अरूप सारंगी, कृष्णा अग्रवाल, हरगौरी बसुमतारी सहित अन्य कई शामिल हुए।

हिन्दुस्थान समाचार /श्रीप्रकाश/अरविंद

   

सम्बंधित खबर