ग्वालियरः कलेक्टर-एसपी ने डबरा व आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में मतदान केन्द्रों का किया निरीक्षण

ग्वालियरः कलेक्टर-एसपी ने डबरा व आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में मतदान केन्द्रों का किया निरीक्षण

ग्वालियर, 24 मार्च (हि.स.)। लोकसभा निर्वाचन 2024 की तैयारियों का कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी रुचिका चौहान ने रविवार को पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह के साथ डबरा एवं आसपास के गाँवों में भ्रमण कर निरीक्षण किया और निर्वाचन के कार्य को समय-सीमा में और पूर्ण गंभीरता से करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। निरीक्षण के दौरान अनुविभागीय अधिकारी राजस्व डबरा सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

जिला निर्वाचन अधिकारी रुचिका चौहान ने पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह के साथ क्रिटिकल तथा बल्नरेबल मतदान केन्द्रों का भी निरीक्षण किया। उन्होंने डबरा, अकबई बड़ी, चाँदपुर तथा लिधौरा के मतदान केन्द्रों का निरीक्षण किया। कलेक्टर ने निरीक्षण के दौरान निर्देशित किया कि जेंडर रेशियों की वृद्धि हेतु बीएलओ विशेष प्रयास करें। इसके साथ ही निर्वाचन के दौरान अवैध शराब, मादक पदार्थ एवं हथियारों की जब्ती की कार्रवाई भी प्रभावी रूप से की जाए। उन्होंने धारा 107, 116 व 122 की कार्रवाई करने के निर्देश तहसीलदार और थाना प्रभारियों को दिए।

कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने भ्रमण के दौरान स्थापित किए गए नाकों का भी अवलोकन किया तथा नाकों पर प्रभावी चैकिंग करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।

कलेक्टर ने जिलेवासियों को दी होली की शुभकामनाएँ

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी रुचिका चौहान ने जिलेवासियों को रंगोत्सव होली की बधाई और शुभकामनाएँ दी हैं। उन्होंने कहा है कि सभी लोग होली का त्यौहार सामाजिक समरसता और भाईचारे के साथ मिल-जुलकर मनाएँ। उन्होंने जिले के निवासियों से यह भी अपील की है कि लोकतंत्र का सबसे बड़ा पर्व भी देश में मनाया जा रहा है। इस महापर्व में भी सभी लोग मतदान कर लोकतंत्र को मजबूत करने में अपनी सहभागिता निभाएँ।

संभाग आयुक्त डॉ. सुदाम खाड़े ने दी होली पर्व की शुभकामनाएँ

संभाग आयुक्त डॉ. सुदाम खाड़े ने हर्षोल्लास के उत्सव होली पर बधाई और शुभकामनाएँ दी हैं। उन्होंने कहा है कि होली सामाजिक समरसता, सौहार्द्र और भाईचारे का त्यौहार है। यह त्यौहार विद्वेष और भेदभाव से ऊपर उठकर सबको एक साथ जीवन जीने की प्रेरणा भी देता है। उन्होंने सभी की सुख व समृद्धि की कामना की है।

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश

   

सम्बंधित खबर