अस्सीघाट पर गंगा आरती में आए श्रद्धालुओं पर पुष्पवर्षा, श्रद्धालु आह्लादित

वाराणसी, 24 मार्च (हि.स.)। रंगों के पर्व होली का उल्लास और मस्ती बाबा विश्वनाथ की नगरी में चहुंओर दिख रही है। महापर्व के पूर्व संध्या पर शनिवार को अस्सीघाट पर सायंकालीन नियमित गंगा आरती में घाट पर उपस्थित श्रद्धालुओं पर पुष्पवर्षा कर अभिनंदन किया गया। जय मां गंगा सेवा समिति के इस खास पहल की श्रद्धालुओं ने जमकर सराहना की।

गंगा आरती के व्यवस्थापक विकास पांडेय ने बताया कि आरती में हम सभी ने भक्तों के साथ फूलों की होली खेली है, यहां गुलाब गेंदा और चमेली के फूलों को भक्तों के ऊपर बरसाया गया। उन्होंने कहा कि हमने भक्तों से अपील की है कि लोग होली का पर्व शांति और एकता का परिचय देते हुए मनाए।

विकास पांडेय ने कहा कि इस त्योहार को सभी भेदभावों को भुलाकर आपसी सौहार्द और प्रेम के साथ उत्सव मनाएं। श्रद्धालु आशुतोष चतुर्वेदी ने बताया कि गंगा सेवा समिति ने हम लोगों के साथ पुष्पों की होली खेली। गंगा आरती में सम्मिलित होने वाले भक्तों पर विभिन्न प्रकार के फूलों की बारिश की गई। इससे हम आह्लादित है। काशी में रंगभरी एकादशी से होली शुरू हो जाती हैं। उन्होंने कहा हमने भी गंगा आरती में देश-दुनिया से आए हुए श्रद्धालुओं पर फूलों की वर्षा कर होली मनाई है।

हिन्दुस्थान समाचार/श्रीधर/राजेश

   

सम्बंधित खबर