सपा ने मुरादाबाद लोकसभा से सांसद डॉ एसटी हसन को फिर बनाया प्रत्याशी

सपा संसदीय दल के नेता डॉ एसटी हसन सपा संसदीय दल के नेता डॉ एसटी हसन सपा संसदीय दल के नेता डॉ एसटी हसन सपा संसदीय दल के नेता डॉ एसटी हसन

मुरादाबाद, 24 मार्च (हि.स.)। समाजवादी पार्टी(सपा) ने मुरादाबाद लोकसभा से सपा संसदीय दल के नेता डॉ एसटी हसन को उम्मीदवार घोषित किया है। समाजवादी पार्टी ने बिजनौर लोकसभा में फेरबदल करते हुए दीपक सैनी को चुनाव मैदान में उतारा है। पूर्व में सपा ने बिजनौर से यशवीर सिंह को प्रत्याशी घोषित किया था। इसकी घोषणा समाजवादी पार्टी ने अपने ऑफिशियल एक्स (ट्विटर) हैंडल पर शेयर करके की है।

लोकसभा चुनाव 2024 में समाजवादी पार्टी से प्रत्याशी घोषित किए गए सपा संसदीय दल के नेता डॉ एसटी हसन पूर्व में मुरादाबाद नगर निगम में महापौर भी रह चुके हैं। इसके अलावा डॉ एसटी हसन वर्ष 2014 में सपा के सिम्बल पर मुरादाबाद लोकसभा से चुनाव लड़े थे और उन्हें भाजपा प्रत्याशी कुमार सर्वेश कुमार सिंह से हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद वर्ष 2019 में सपा ने फिर से डॉ हसन पर विश्वास जताया और उन्हें मुरादाबाद लोकसभा में प्रत्याशी घोषित किया था। इस चुनाव में डा हसन ने भाजपा प्रत्याशी कुमार सर्वेश कुमार सिंह को हराया था।

बयानों को लेकर सुर्खियों में रहते हैं डॉ एसटी हसन

समाजवादी पार्टी संसदीय दल के नेता डॉ एसटी हसन अपने बयानों के लिए मुरादाबाद से लेकर दिल्ली तक आए दिन चर्चा में रहते हैं। एसटी हसन ने तीन तलाक,नये संसद भवन के उद्घाटन, मणिपुर, एनआरसी, कोविड वैक्सीन, सीएए आदि विषय पर बयान देकर चर्चा में रहे हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/निमित जायसवाल/राजेश

   

सम्बंधित खबर