लोकसभा चुनाव- अलवर में भाजपा- कांग्रेस प्रत्याशी बुधवार को करेंगे नामांकन दाखिल

alwaralwar

अलवर, 26 मार्च(हि.स.)। अलवर लोकसभा सीट से पिछले तीन दिन में एक भी नामांकन नहीं भरा गया। 23, 24 और 25 मार्च का सरकारी अवकाश था। इसलिए मंगलवार को चार नामांकन भरे गए। अब बुधवार, 27 मार्च का दिन ही शेष बचा है। भाजपा व कांग्रेस के प्रत्याशी बुधवर को ही नामांकन करेंगे। नामांकन से पहले रैली, जनसभा भी आयोजित करेंगे।

जिला निर्वाचन अधिकारी आशीष गुप्ता ने बताया कि अलवर लोकसभा सीट के लिए नाम निर्देशन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि 27 मार्च है। नामांकनों की संवीक्षा 28 मार्च को रिटर्निंग अधिकारी कार्यालय में की जाएगी। नाम वापस लेने की अन्तिम तिथि 30 मार्च है। मतदान 19 अप्रैल को होगा।

मुख्यमंत्री और पूर्व मुख्यमंत्री आएंगे

भाजपा व कांग्रेस के प्रत्याशियों का नामांकन कराने के लिए तैयारी हो गई है। भाजपा प्रत्याशी भूपेंद्र यादव के नामांकन में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और कांग्रेस प्रत्याशी के नामांकन में पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलेट के आने की संभावना है। हालांकि मंगलवार दोपहर तक प्रशासन के पास अधिकारिक रूप से कार्यक्रम नही आया है। भाजपा कंपनी बाग में समर्थको को तो कांग्रेस स्वरूप विलास होटल में समर्थकों को एकत्रित करेगी। यहां जनसभा के बाद रैली के रूप में नामांकन करेंगे। मंगलवार को बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी के रूप में फजल हुसैन ने तथा निर्दलीय अमित गुप्ता, महेन्द्र ने नामांकन किया है। प्रदीप कुमार ने दो नाम निर्देशन पत्र सर्व समाज पार्टी के प्रत्याक्षी व दूसरा निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में अपना नाम निर्देशन पत्र अलवर जिला निर्वाचन अधिकारी आशीष गुप्ता के समक्ष प्रस्तुत किया। इस दौरान साथ में उप जिला निर्वाचन अधिकारी वीरेंद्र वर्मा मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/ मनीष बावलिया /ईश्वर

   

सम्बंधित खबर