सरकार को अफस्पा हटाने से कौन रोक रहा है, वह इसे हटाने की प्रक्रिया शुरू करेः उमर

श्रीनगर, 27 मार्च (हि.स.)। सशस्त्र बल विशेषाधिकार अधिनियम (अफस्पा) को हटाने और सैनिकों की वापसी के संबंध में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने बुधवार को कहा कि आगे इंतजार करने की कोई जरूरत नहीं है।

उमर अब्दुल्ला ने बडगाम जिले में एक राजनीतिक सम्मेलन के मौके पर संवाददाताओं से कहा कि जब भारत सरकार कह रही है कि स्थिति सामान्य है, जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद और अलगाववाद खत्म हो गया है तो उन्हें अफस्पा हटाने से कौन रोक रहा है। वे इसे हटाने की प्रक्रिया शुरू करें। उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता कि और इंतजार करने की जरूरत है।

हालांकि उन्होंने केंद्र पर कटाक्ष करते हुए कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का बयान लोकसभा चुनाव से पहले जम्मू-कश्मीर के लोगों के लिए एक मजाक है।

उमर अब्दुल्ला ने कहा कि जिस तरह से आज तक लद्दाख के लोगों को राज्य का दर्जा और छठी अनुसूची पर धोखा दिया जा रहा था, उसी तरह केंद्रीय गृह मंत्री अब लोकसभा चुनाव से पहले जम्मू-कश्मीर के लोगों को धोखा दे रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को कहा था कि केंद्र जम्मू-कश्मीर से अफस्पा हटाने पर तेजी से विचार कर रहा है और बदलाव की स्थिति पर भी विचार किया जा रहा है।

हिन्दुस्थान समाचार/बलवान/दधिबल

   

सम्बंधित खबर