अमेठी में साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने का कुत्सित प्रयास

तहरीर की कॉपी के साथ विश्व हिंदू परिषद के पदाधिकारियों द्वारा जयकारा लगाते हुए और पुलिस को तहरीर देते हुए फोटो।तहरीर की कॉपी के साथ विश्व हिंदू परिषद के पदाधिकारियों द्वारा जयकारा लगाते हुए और पुलिस को तहरीर देते हुए फोटो।

अमेठी, 27 मार्च (हि.स.)। उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले में अराजक तत्वों द्वारा बजरंगबली की मूर्ति तोड़कर साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने का प्रयास किया गया है। मामले की जानकारी होते ही आज विश्व हिंदू परिषद की टीम एक्शन में आ गई । जिलाध्यक्ष सहित पूरी टीम ने गांव पहुंचकर जानकारी लेते हुए पुलिस को लिखित तहरीर देकर कार्यवाही की मांग किया है।

जिले के मुंशीगंज थाना क्षेत्र की रिपोर्टिंग चौकी परतोष अंतर्गत ग्राम सभा सरुवांवा के पूरे पाही गांव के प्राचीन हनुमान मंदिर में लगी हनुमान जी की मूर्ति को अराजक तत्वों द्वारा महाशिवरात्रि के तीसरे दिन अर्थात 10 मार्च को क्षतिग्रस्त कर दिया गया। इसकी जानकारी लगते ही ग्रामीणों में आक्रोश दिखने लगा। ग्रामीणों द्वारा इसकी तहरीर पुलिस को देने का प्रयास किया गया, लेकिन पुलिस ने कोई तहरीर नहीं लिया। जब पुलिस को लगा कि इस पर मामला बिगड़ सकता है तो आज पुलिस प्रशासन द्वारा खंडित मूर्ति को रिपेयर करवाया जा रहा था। तभी इसकी जानकारी होते ही आज विश्व हिंदू परिषद के की जिलाध्यक्ष सरिता सिंह, उपाध्यक्ष अभिमन्यु उपाध्याय, जिला मंत्री राम रतन जायसवाल, जिला सह मंत्री भूपेंद्र नाथ सिंह के नेतृत्व में चार दर्जन से अधिक कार्यकर्ताओं के मौके पर पहुंचने के उपरांत मामला एक बार पुनः गम्भीर हो गया।

ज़िला उपाध्यक्ष अभिमन्यु उपाध्याय ने कहा कि इस समय पितृपक्ष चल रहा है और हमारे सनातन धर्म के अनुसार पितृपक्ष में ना तो नई मूर्ति स्थापित की जाती है और ना ही खंडित हुई मूर्ति को रिपेयर कराया जाता है। खंडित मूर्ति का पूजा पाठ भी नहीं हो सकता है।

विश्व हिंदू परिषद के लोगों ने गांव पहुंचकर बजरंगबली का जयकारा लगाते हुए अराजक तत्वों के ऊपर कड़ी कार्यवाही करने की बात कही। इसके बाद विश्व हिंदू परिषद के लोगों ने थाना मुंशीगंज पहुंचकर थानाध्यक्ष को लिखित तहरीर प्रदान करते हुए मुकदमा दर्ज कर इस प्रकार के अराजक तत्वों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्यवाही करने की मांग किया है। जिससे भविष्य में इस प्रकार की पुनरावृत्ति ना हो सके।

हिन्दुस्थान समाचार/लोकेश त्रिपाठी/विद्याकांत

   

सम्बंधित खबर