मुरैना: ओलों ने मचाई तबाही, सैंकड़ों बीघा गेहूं की फसल चौपट

ओलों की वजह से पसरी गेहूं की फसल तथा खेत में एकत्रित किए गए ओले

मुरैना, 29 मार्च (हि.स.)। मौसम विभाग के अलर्ट के अनुसार शुक्रवार की शाम अचानक जिले भर में धूल भरी आंधी सहित अनेक ग्रामीण इलाकों में बारिश हुई और साथ ही 20 मिनट तक ओले भी गिरे। ओलों की वजह से खेत में खड़ी गेहूं की फसल को जबरदस्त नुकसान पहुंचा है। कई गांवों में तो गेहूं की पूरी फसल ही चौपट हो गई। ओलों की बारिश से अन्नदाता के वर्षभर की मेहनत पर पानी फिर गया।

शुक्रवार की शाम 4 बजे अचानक तेज आंधी चलने लगे। आंधी के साथ ही मुरैना शहर से सटे कई गांवों में ओले गिरे। कहीं मटर तो कहीं उससे बड़े आकार में गिरे ओलों ने खेतों में खड़ी गेहूं की फसल को भारी नुकसान पहुंचाया है। शहर से सटे लालौर, इमिलिया, बड़ोखर आदि गांवों में लोगों से भारी तबाही हुई है। पलभर में ही किसानों की खून पसीने की मेहनत पर पानी फिर गया। देखते ही देखते गेहूं की फसल ओलों की वजह से खेतों में पसर गई। इसके अलावा शहर से ही सटे करुआ, जींगनी, खडिय़ाहार, दतहरा आदि गांवों में भी ओले रूपी आफत की बरसात हुई है।

उधर ओलावृष्टि की सूचना मिलते ही जिलाधीश ने सर्वे के निर्देश दिए हैं। जिलाधीश अंकित अस्थाना ने राजस्व अधिकारियों की टीम गठित कर सर्वे करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने बताया कि मुरैना जिले में सरसों की फसल लगभग कट चुकी है और गेहूं की फसल भी 30 प्रतिशत काटी जा चुकी है । सर्वे में जो भी निकल कर आएगा उस पर आगे निर्णय लिया जाएगा।

हिन्दुस्थान समाचार/शरद/मुकेश

   

सम्बंधित खबर