नाव हादसे में लापता लोगों की तलाश के लिए बचाव दल रवाना

दक्षिण सालमारा (असम), 01 अप्रैल (हि.स.)। दक्षिण सालमारा-मानकाचर जिला में हुए नाव दुर्घटना में लापता हुए लोगों को बचाने के लिए एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीमें आज रवाना हुईं हैं।

रेस्क्यू टीमें आज सुबह रवाना हुईं। ज्ञात हो कि दक्षिण सालमारा मानकाचर जिले के भारत-बांग्लादेश सीमा क्षेत्र में निपुरे के आल्गा में रविवार की शाम करीब 5 बजे एक नाव दुर्घटना का शिकार हो गयी।

बच्चों सहित 18 यात्री इंजन चालित छोटी नाव में कोकराडांगा परघाट से बच्चों समेत कुल 18 लोगों को लेकर भारत-बांग्लादेश सीमा पर स्थित निपरे आल्गा के लिए रवाना हुई थी। तूफानी हवा की चपेट में आने के चलते यात्री नाव ब्रह्मपुत्र नद के बीचों-बीच दुर्घटनाग्रस्त हो गई। हादसे में किसी तरह 15 यात्रियों की जान बच गयी, जबकि बच्चों समेत तीन यात्री लापता हो गए।

लापता हुए तीनों की पहचान समीम मंडल (8) को जिंदा बचा लिया गया था, लेकिन कुछ समय बाद उसकी मौत हो गई। जबकि कोवाद अली मंडल (55) और इस्माइल हुसैन (8) अभी भी लापता बताए गए हैं।

बीती रात अंधेरा और तूफान के कारण बचाव दल अभियान नहीं चला सके। एसडीआरएफ और एनडीआरएफ बलों की टीमें आज सुबह कोकराडांगा पारघाट से निपुरे आल्गा के लिए रवाना हुईं।

हिन्दुस्थान समाचार/ किशोर/प्रकाश/अरविंद

   

सम्बंधित खबर