औचक निरीक्षण में गायब पुलिसकर्मियों का वेतन बंद

ईवीएम वेयर हाउस का औचक निरीक्षण करते डीएम व एसपीईवीएम वेयर हाउस का औचक निरीक्षण करते डीएम व एसपी

पूर्वी चंपारण,02 अप्रैल(हि.स.)। डीएम व एसपी ने औचक निरीक्षण में गायब पुलिस कर्मियों का वेतन बंद करते हुए स्पष्टीकरण की मांग की है। दरअसल डीएम सौरभ जोरवाल और एसपी कांतेश कुमार मिश्र ने मंगलवार को संयुक्त रूप से समाहरणालय परिसर के सटे ईवीएम-वीवीपैट वेयरहाउस का औचक निरीक्षण करने पहुंचे तो इस दौरान वेयरहाउस की सुरक्षा के लिए प्रतिनियुक्त तीन पुलिसकर्मी कांस्टेबल नंदन मंडल कांस्टेबल नंबर 822, रंजीत कुमार कांस्टेबल नंबर 1725 एवं बंटी कांस्टेबल नंबर 983 अनुपस्थित मिले।

बताया गया है कि इन पुलिसकर्मियों ने बिना किसी वरीय पदाधिकारी को सूचित किये ना ही कोई अवकाश की स्वीकृत लिये ड्यूटी से गायब पाया गया,जिसे निर्वाचन कार्य में घोर लापरवाही मानते हुए तीनों कांस्टेबल को तत्काल प्रभाव से वेतन बंद कर दिया गया एवं स्पष्टीकरण करते हुए निलंबन की कार्रवाई प्रारंभ करने का निर्देश दिया गया। इसके बाद पूरे महकमा में हडकंप मचा हुआ है। आनन फानन में पुलिस लाइन डीएसपी चितरंजन ठाकुर ने जिला स्कूल में रखे गए ईवीएम एवं उसकी सुरक्षा में लगाए गए पुलिस बल की उपस्थिति की जांच की गई। यहां भी अजय यादव कांस्टेबल नंबर 456 अनाधिकृत रूप से अनुपस्थित पाए गए। इनका भी वेतन बंद करने एवं स्पष्टीकरण के साथ निलंबन कार्रवाई की अनुशंसा की गई है।

वाकया के बाद डीएम व एसपी ने सख्त निर्देश जारी करते कहा है कि निर्वाचन कार्य में प्रतिनियुक्त कर्मियो द्धारा कार्य में शिथिलता या लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।ऐसा पाये जाने पर उनके विरूद्ध सख्त कारवाई होगी।

हिन्दुस्थान समाचार/आनंद प्रकाश /चंदा

   

सम्बंधित खबर