(संशोधित) राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर कल नीट मुद्दे पर संसद में बहस का किया अनुरोध

नोट..संपादकगण कृपया स्टाेरी कोड 02 HNAT30 से जारी स्टोरी कोड के स्थान पर इस संशोधित खबर को लेने का कष्ट करें।

नई दिल्ली, 02 जुलाई (हि.स.)। कांग्रेस सांसद और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर बुधवार 3 जुलाई को नीट (एनईईटी) मुद्दे पर संसद में बहस का अनुरोध किया है।

मंगलवार 2 जून को लिखे गए पत्र में राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री काे संबाेधित करते हुए कहा, हमारा उद्देश्य 24 लाख उन नीट उम्मीदवारों के हित में रचनात्मक रूप से शामिल होना है, जो उत्तर के हकदार हैं। मेरा मानना है कि यह उचित होगा यदि आप इस बहस का नेतृत्व करें।

राहुल गांधी ने पत्र में कहा है कि विपक्ष ने 28 जून काे नीट मुद्दे पर बहस का अनुरोध किया था, लेकिन लोकसभा और राज्यसभा के दोनों सदनों में नीट पर बहस से इंकार कर दिया गया। राहुल गांधी ने यह भी कहा कि विपक्ष की ओर से एक दिन पहले भी नीट (एनईईटी) मुद्दे पर बहस का अनुरोध किया गया था। इस दौरान लोकसभा अध्यक्ष ने विपक्ष को आश्वस्त किया था कि वे इस मुद्दे पर सरकार से बात करेंगे।

राहुल गांधी ने अपने द्वारा लिखित पत्र में आगे कहा है कि संसद में नीट मुद्दे पर बहस कराने से छात्रों के बीच विश्वास की भावना का संचार होगा। इसके साथ ही राहुल गांधी ने 3 जुलाई को संसद में नीट मुद्दे पर बहस कराने का प्रधानमंत्री से अनुरोध किया है।

हिन्दुस्थान समाचार/ बिरंचि सिंह/रामानुज

   

सम्बंधित खबर