इंटरमीडिएट स्ट्रांग रूम और केंद्रीय सुरक्षा बलों के ठहराव स्थल को करें दुरूस्तः डीइओ

पलामू, 3 अप्रैल (हि.स.)।जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त शशि रंजन ने बुधवार को समाहरणालय के सभागार में सभी कोषांगों के नोडल पदाधिकारियों संग बैठक कर चिन्हित किये गये इंटरमीडिएट स्ट्रांग व वहां उपलब्ध सभी आवश्यक मूलभूत सुविधाओं की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि इंटरमीडिएट स्ट्रांग रूम में पानी, बिजली, शौचालय की पर्याप्त व्यवस्था रहे, यह सुनिश्चित किया जाना चाहिये।

उन्होंने कहा कि इंटरमीडिएट स्ट्रांग रूम में सुरक्षा के दृष्टिकोण से भी सभी आवश्यक सुविधाओं को बहाल करने पर बल दिया। उन्होंने इंटरमीडिएट स्ट्रांग रूम हेतु निर्धारित परिसर, मतदानकर्मियों तथा सुरक्षा बलों के आवासन में प्रयुक्त होने वाले भवन में अनिवार्य रूप से रनिंग वाटर की सुविधा उपलब्ध रहे यह सुनिश्चित करें साथ ही चार्जिंग पॉइंट पर भी बल दिया।

डीईओ श्री रंजन ने केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों के आवासन के लिये चिन्हित भवन, परिसर में उपलब्ध सुविधाओं की समीक्षा करते हुए जहां आवश्यकता हो वहां शौचालय निर्माण कराने की बात कही। उन्होंने कहा कि अगर कहीं पानी की समस्या है तो वहां टैंकर के माध्यम से पानी की उपलब्ध रहे। उन्होंने कहा कि कहीं भी शौचालय संबंधी समस्या, आवास संबंधी समस्या, पानी संबंधी समस्या, बिजली संबंधी समस्या हो तो उसका ससमय निराकरण करने की बात कही।

हिन्दुस्थान समाचार/दिलीप

   

सम्बंधित खबर