ईडी ने फ्रिज किया शेख शाहजहां का बैंक खाता

कोलकाता, 04 अप्रैल (हि.स.)। संदेशखाली मामले से सुर्खियों में आये बाहुबली शाहजहां शेख का बैंक खाता ईडी ने ''फ्रीज'' कर दिया है। केंद्रीय जांच एजेंसी के सूत्रों के मुताबिक, उन्होंने संबंधित बैंक अधिकारियों को पत्र लिखकर शाहजहां के व्यक्तिगत खाते और उनकी मछली व्यापार कंपनी शेख सबीना फिश सप्लाई के खाते में सभी वित्तीय लेनदेन को रोकने की मांग की है। इसी तरह उन दो खातों को भी ''फ्रीज'' कर दिया गया है। ईडी सूत्रों के मुताबिक, कई अन्य बैंक खातों के लेनदेन के बारे में भी जानकारी मांगी गई है।

ईडी सूत्रों के मुताबिक, शुरुआत में जांचकर्ताओं को शाहजहां के कई बैंक खातों के जरिए 137 करोड़ रुपये के लेनदेन का विवरण मिला है। करीब 15 बैंक खाते ईडी अधिकारियों की नजर में हैं। जांचकर्ता इस बात की जांच कर रहे हैं कि क्या इन खातों में नियमों के मुताबिक वित्तीय लेनदेन किया गया था।

ईडी सूत्रों के मुताबिक, यह पहले से पता था कि शाहजहां मछली कारोबार की आड़ में विभिन्न अपराधों से कमाई गई काली कमाई को सफेद करता था। संदेशखाली के ''शेख'' एक हाथ में अपना धन देते थे और दूसरे हाथ से वह धन वापस ले लेते थे। ईडी अब उससे पूछताछ कर सारे राज खोलने में जुटी है।

हिन्दुस्थान समाचार / ओम प्रकाश

   

सम्बंधित खबर