बीएसएफ ने सीमावर्ती इलाके से पकड़े गए तीन बांग्लादेशी को सद्भावना के रूप में बीजीबी के सुपुर्द किया

कूचबिहार, 04 अप्रैल (हि.स.)। जिले में भारत-बांग्लादेश सीमा पर तैनात उत्तर बंगाल फ्रंटियर के सेक्टर जलपाईगुड़ी के अंतर्गत 98वीं बटालियन सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के बॉर्डर आउट पोस्ट (बीओपी) चेंगराबांधा के सतर्क सीमा जवानों ने तीन बांग्लादेशी नागरिकों को अवैध रूप से भारत में प्रेवश करने के आरोप में पकड़ा है। हालांकि बाद में पकड़े गए बांग्लादेशी नागरिकों को जब्त सामान के साथ सद्भावना संकेत के रूप में बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश (बीजीबी) को सौंप दिया गया है।

बीएसएफ ने गुरुवार को प्रेस विज्ञप्ति जारी कर इसकी जानकारी दी। जानकारी के अनुसार, बांग्लादेशी नागरिक कंचन कुमार खत्री (39), परिमल राय (29) और उनकी 14 वर्षीय बेटी को आईसीपी चेंगराबांधा के सामान्य क्षेत्र से उस समय पकड़ा गया जब वे आईसीपी चेंगराबांधा के पास संदिग्ध रूप से घूम रहे थे। तलाशी लेने पर उनके कब्जे से 47,920 बांग्लादेशी रुपया, एक हजार 810 भारतीय रुपया, बांग्लादेशी आईडी कार्ड और एक मोबाइल बरामद हुआ। पूछताछ में पकड़े गए बांग्लादेशी नागरिक कंचन ने खुलासा किया कि वह एक साल पहले अपनी पत्नी के इलाज के लिए वैध पासपोर्ट और वीजा के साथ आईसीपी चेंगराबांधा के माध्यम से भारतीय क्षेत्र में प्रवेश किया था। भारत से वह वापस बांग्लादेश लौट रहा था, लेकिन सतर्क बीएसएफ जवानों ने उन्हें पकड़ लिया।

पकड़े गए तीनों बांग्लादेशी नागरिकों को जब्त किए गए सामान के साथ सद्भावना संकेत के रूप में उचित रसीद पर बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश को सौंप दिया गया है। हिन्दुस्थान समाचार /सचिन /गंगा

   

सम्बंधित खबर