अलर्ट के बीच हुई अलविदा जुमे की नमाज, भारी पुलिस फोर्स रही तैनात

मेरठ, 05 अप्रैल (हि.स.)। अलविदा जुमे की नमाज पर शुक्रवार को मेरठ में भारी पुलिस फोर्स तैनात रहा। संवेदनशील क्षेत्रों में पुलिस के साथ-साथ पैरामिलिट्री फोर्स और क्यूआरटी तैनात रही। पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी पल-पल का जायजा लेते रहे।

अलविदा जुमे की नमाज को देखते हुए प्रदेश के पुलिस महानिदेशक प्रशांत कुमार ने पूरे प्रदेश में अलर्ट घोषित कर दिया। इस कारण मेरठ में भी मस्जिदों पर भारी पुलिस की तैनाती की गई। संवेदनशील क्षेत्रों में पैरामिलिट्री फोर्स और क्यूआरटी तैनात की गई। एडीजी मेरठ जोन ध्रुवकांत ठाकुर, आईजी नचिकेता झा, जिलाधिकारी दीपक मीणा, एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने बेगमपुल स्थित पुलिस चौकी पर डेरा डाल दिया।

सभी अधिकारी पल-पल की जानकारी लेते रहे और पुलिस बल को सतर्क करते रहे। ड्रोन के जरिए संवेदनशील क्षेत्रों की निगरानी की गई। मस्जिदों के बाहर पुलिस ने विशेष सतर्कता बरती। शहर के चर्चित चौराहों पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया था। साइबर सेल द्वारा इंटरनेट मीडिया पर भी निगरानी रखी गई। देहात क्षेत्रों में भी पुलिस अधिकारी पूरी तरह से अलर्ट पर रहे और मस्जिदों के बाहर पुलिस तैनात रही।

एसएसपी रोहित सिंह सजवाण के अनुसार, जुमे की नमाज शांतिपूर्वक हुई। उन्होंने जनता से शांतिपूर्वक और भाईचारे के साथ रहने की अपील की। एसएसपी ने शांति व्यवस्था में खलल डालने वाले के खिलाफ सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी।

हिन्दुस्थान समाचार/ डॉ. कुलदीप/सियाराम

   

सम्बंधित खबर