चार दिवसीय द्वितीय प्रशिक्षण में जिला निर्वाचन अधिकारी ने दिए जरूरी दिशा निर्देश

पीठासीन अधिकारियों को पेनड्राइव देते जिलाधिकारी

चंपावत, 05 अप्रैल (हि.स.)। लोकसभा सामान्य चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न करने को लेकर पीठासीन और मतदान अधिकारियों का चार दिवसीय द्वितीय प्रशिक्षण राजकीय बालिका इंटर कॉलेज में शुभारंभ किया गया। इस अवसर पर जिला निर्वाचन अधिकारी नवनीत पांडे ने प्रशिक्षण कार्यक्रम की जानकारी देने के साथ ही सभी को जरूरी दिशा निर्देश प्रदान किए।

इससे पूर्व जिला निर्वाचन अधिकारी नवनीत पाण्डे की पहल पर निर्वाचन अंतर्गत जिले में अभिनव प्रयास किया गया है। इसके तहत सभी पीठासीन अधिकारियों को निर्वाचन मतदान से संबंधित सभी जानकारी की एक पेन ड्राइव उपलब्ध कराई गई है, ताकि वह मतदान से संबंधित सभी जानकारी बेहतर तरीके से जानें। नवाचार के इस अभिनव प्रयास की पहल पूरे प्रदेश में केवल चंपावत जनपद में ही की गई है।

चार दिवसीय द्वितीय प्रशिक्षण के पहले दिन दोनों पालियों में मास्टर ट्रेनरों ने भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशों को लेकर सभी मतदान कार्मिकों को चुनाव प्रक्रिया के संबंध में पावर प्रजेंटेशन के माध्यम से विस्तृत जानकारी दी।

प्रशिक्षण में नोडल प्रशिक्षण/ मुख्य विकास अधिकारी संजय कुमार सिंह, सहायक नोडल प्रशिक्षण/ मुख्य शिक्षा अधिकारी मेहरबान सिंह बिष्ट, मास्टर ट्रेनर जीवन कालोनी, डॉ0 एमपी जोशी और पीसी उपाध्याय सहित जोनल, सेक्टर मजिस्ट्रेट समेत पीठासीन अधिकारी, मक्तदान अधिकारी प्रथम, द्वितीय तृतीय मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/राजीव मुरारी/सत्यवान/दधिबल

   

सम्बंधित खबर