एनटीपीसी कहलगांव संयंत्र ने वित्त वर्ष 2023-24 में रिकॉर्ड यूनिट बिजली का किया उत्पादन

कार्यक्रम में शामिल लोग

भागलपुर, 06 अप्रैल (हि.स.)। एनटीपीसी कहलगांव प्लांट ने बिजली बनाने में 1984 में स्थापना से अपने सभी पुराने रिकार्ड को तोड़ते हुए वित्त वर्ष 2023-2024 में 80.54 प्रतिशत प्लांट लोड पीएलफ के साथ 16555.02 मिलियन यूनिट रिकॉर्ड विद्युत का उत्पादन किया है। इसके साथ ही कहलगांव परियोजना एनटीपीसी प्लांटों में 10वीं और पूर्वी क्षेत्र-1 की परियोजनाओं में प्रथम स्थान पर पहुंच गया है।

यह एनटीपीसी कहलगांव प्लांट के अब तक का सर्वश्रेष्ठ उत्पादन प्रदर्शन है। कहलगांव परियोजना द्वारा विद्युत उत्पादन से सम्बन्धित सभी पैरामीटरो, डीसी, हीट रेट, आयल कन्जम्पशन, डीएम वाटर कन्जम्पशन आदि को कम करने का रिकॉर्ड कायम किया है। यह वर्ष सुरक्षा एवं सुरक्षित कार्य के लिए भी अभूतपूर्व वर्ष रहा। इन उपलब्धियों की खुशियां साझा करने के लिय कर्मचारियों के बीच सभी कंट्रोल रूमों में परियोजना प्रमुख द्वारा मिठाई बांटी गई।

इस अवसर पर नेताजी सुभाष चन्द्र बोस प्रेक्षागृह में अजय शर्मा परियोजना प्रमुख ने विगत वित्त वर्ष की उपलब्धियों एवं आगामी वित्त वर्ष के अवसर तथा चुनौतियों का उल्लेख किया तथा नित्य नए लक्ष्य हासिल करने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर बी राजेंद्र कुमार, महाप्रबंधक ओ एंड एम, चंद्रसिस घोषदस्तीदार, महाप्रबंधक तकनीकी सेवाएँ, राकेश चौहान सहित बड़ी संख्या में एनटीपीसी कर्मी उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार/बिजय/चंदा

   

सम्बंधित खबर