विश्व स्वास्थ्य दिवस के पूर्व संध्या पर कार्यक्रम आयोजित

अतिथि को सम्मानित करते संस्था के लोग

भागलपुर, 06 अप्रैल (हि.स.)। विश्व स्वास्थ्य दिवस के पूर्व संध्या पर शनिवार को डेटॉल बनेगा स्वस्थ्य इंडिया प्लान इंडिया स्वच्छता शिक्षा कार्यक्रम के अंतर्गत कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय जगदीशपुर में विशेष स्वास्थ्य जांच शिविर एवं चित्रकला तथा स्लोगन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि डॉक्टर बरूण कुमार शर्मा एवं विशिष्ट अतिथि आशुतोष चंद्र मिश्रा को संस्था के द्वारा बुके देकर सम्मानित किया। मुख्य अतिथि एवं विशिष्टि अतिथि के द्वारा दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुभारंभ किया गया।

मुख्य अतिथि ने कहा कि हर साल 7 अप्रैल को विश्व स्वास्थ्य संगठन और स्वास्थ्य संबंधित संगठनों द्वारा पूरे विश्व में स्वास्थ्य दिवस मनाया जाता है। विश्व स्वास्थ्य दिवस का उद्देश्य अच्छे स्वास्थ्य की महत्व की प्रति लोगों के जागरूकता को बढ़ावा देना है। साथ ही विशिष्ट अतिथि ने कहा कि हर साल यह दिवस अलग-अलग थीम के साथ मनाया जाता है। इस साल वर्ल्ड हेल्थ डे की थीम मेरा स्वास्थ्य मेरा अधिकार है आगे उन्होंने कहा कि चेकअप से आपकी शारीरिक और मानसिक सेहत का आकलन किया जा सकता है। इससे आपको एक हेल्दी लाइफस्टाइल फॉलो करने में मदद मिलती है।

विद्यालय के संचालक आशुतोष चंद्र मिश्रा ने कहा कि अच्छे स्वास्थ्य के मूल्य के बारे में जागरूकता पैदा करना है। केवल शारीरिक नहीं बल्कि किसी भी व्यक्ति के मानसिक और भावात्मक स्वास्थ्य की देखभाल करना भी उतना ही महत्वपूर्ण है । लोगों का ज्ञान पूर्ण कल्याण की ओर आकर्षित करने के लिए विश्व स्वास्थ्य दिवस दुनिया भर में मनाया जाता है।

मौके पर पंकज झा, मुकेश कुमार फार्मासिस्ट, ममता कुमारी (एएनएम), आनंदी प्रसाद सिंह, चंद्रकांत भारती, राजीव कुमार सहित कस्तुरबा विद्यालय की शिक्षिका सपना कुमारी, फूल कुमारी 1, फूल कुमारी 2, सारिका निगार आदि मौजूद थे।

हिन्दुस्थान समाचार/बिजय

/चंदा

   

सम्बंधित खबर