नौकरी के नाम पर लाखों की ठगी, एक गिरफ्तार

हरिद्वार, 06 अप्रैल (हि.स.)। नौकरी लगवाने के नाम पर लाखों रुपए हड़पने के मामले में पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। जबकि उसका दूसरा साथी पुलिस की पकड़ से बाहर है। पकड़े गए आरोपित को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया। मामले में पीड़ित की ओर से पुलिस को शिकायत दी गई थी।

सत्यपाल निवासी ग्राम नन्हेडा, भगवानपुर ने पुलिस को नामजद तहरीर में बताया कि उसके बेटे व बेटी की फूड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया में नौकरी लगाने के नाम पर यशपाल आर्य पुत्र अज्ञात निवासी गोलापार, हल्दानी व विशाल सिद्दू पुत्र महेन्द्र निवासी 18 सदर बाजार कैन्ट अमृतसर पंजाब ने 14 लाख रुपये ले लिए। जब ज्वाइनिंग की बात आईं तो आरोपितों ने उन्हें एक फर्जी नियुक्ति पत्र दे दिया। इस बात की सच्चाई सामने आने के बाद जब उसने आरोपितों से पैसे वापस मांगने के लिए फोन किया तो दोनों के फोन बंद मिले।

पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने दोनों आरोपितों के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर दोनों की तलाश शुरू की। मामले में शामिल एक आरोपी की लोकेशन पुलिस को नैनीताल में मिली। इसके बाद एक टीम नैनीताल भेजी गई, जहां से पुलिस आरोपी यशपाल आर्य को पकड़कर हरिद्वार लाई। जबकि दूसरा आरोपित विशाल पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। गिरफ्तार आरोपितों के खिलाफ थाना भगवानपुर व नैनीताल में भी कई मुकदमे दर्ज हैं। शनिवार को पुलिस ने आरोपित को कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है।

हिन्दुस्थान समाचार/ रजनीकांत/रामानुज

   

सम्बंधित खबर