अशोकनगर: विधायक उपचार के लिए पहुंचे अस्पताल, मरीज बोले- ड्यूटी डॉक्टर नहीं रहते उपस्थित

अशोकनगर, 6 अप्रैल(हि.स.)। क्षेत्रीय विधायक हरिबाबू राय का अचानक स्वास्थ्य खराब हो जाने पर वे शनिवार को जिला अस्पताल अपना उपचार कराने पहुंचे, उनके उपचार के पश्चात उनको अस्पताल के मरीजों ने अस्पताल की अव्यवस्था से अवगत कराया। मरीजों का आरोप था कि अस्पताल में ड्यूटी डॉक्टर ड्यूटि समय अपने कक्ष में उपस्थित नहीं रहते हैं, जिससे बाहर से आने वाले मरीजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

ग्रामीण क्षेत्र से अपना उपचार कराने आये मरीज का आरोप था कि अस्पताल खुलने समय से दोपहर एक बजे तक तीन नम्बर कक्ष में ड्यूटि डॉक्टर उपस्थित नहीं थे। इसी प्रकार अन्य मरीजों का भी आरोप था कि अस्पताल के कक्ष एक एवं कक्ष सात में ड्यूटि डॉक्टर उपस्थित नहीं थे। वहीं एक मरीज का आरोप था कि वह अस्पताल में अपना उपचार कराने आया हुआ था, उसका उपचार जारी था,इस दौरान उसे उसकी जांच कराने का परामर्श ड्यूटि डॉक्टर द्वारा दिया गया था। पर उसकी जांच होने के पश्चात डॉक्टर द्वारा उसकी बिना जांच देखे ही उसकी अस्पताल से छुट्टी कर दी गई, इस आशय की शिकायत उसके द्वारा सिविल सर्जन से की गई।

मरीजों की शिकायत सुनकर विधायक राय ने नाराजी व्यक्त कर सिविल सर्जन डॉ.एसएस छारी को अवगत कराया और अस्पताल की व्यवस्थायें सुधारने को कहा। इस संबंध में जब सिविल सर्जन डॉ.छारी ने भी पाया कि उक्त कक्षों में ड्यूटि के दौरान डॉक्टर उपस्थित नहीं हैं और मरीज परेशान हो रहे हैं। इस तरह के नजारे जिला अस्पताल में आए दिन देखने में आते हैं, यदाकदा ही प्रशासनिक अधिकारी अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचते हैं, वहीं मरीजों को बेहद परेशानी का सामना करना होता है।

हिन्दुस्थान समाचार/ देवेन्द्र ताम्रकार/मुकेश

   

सम्बंधित खबर