पीलीभीत लोकसभा चुनाव कों लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी ने की बैठक

पीलीभीत लोकसभा चुनाव कों लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी ने की बैठक पीलीभीत लोकसभा चुनाव कों लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी ने की बैठक

पीलीभीत लोकसभा चुनाव कों लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी ने की बैठक

बरेली, 6 अप्रैल (हि.स.) । लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण में होनें वाले मतदान कों लेकर पीलीभीत लोकसभा के बहेड़ी विधानसभा क्षेत्र का जिला मजिस्ट्रेट एवं जिला निर्वाचन अधिकारी रविन्द्र कुमार,वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक घुले सुशील चन्द्रभान के साथ जायज़ा लिया। इसके साथ समस्त जोनल एवं सेक्टर अधिकारियों तथा एफएसटी व एसएसटी के अधिकारियों के साथ तहसील बहेड़ी स्थित सभागार में बैठक कर निर्वाचन को शांतिपूर्ण एवं कुशलतापूर्वक चुनाव संपन्न कराए जाने के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिये।

बैठक में जोनल एवं सेक्टर मजिस्ट्रेटों को निर्देश दिये कि पोलिंग के दिन किसी भी बूथ पर कोई गड़बड़ी करता है तो सम्बंधित के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जाये। दिव्यांग व 85 आयु वर्ग के मतदाताओं की सूची, सम्बंधित बीएलओ व कन्ट्रोल रुम का नम्बर अपने पास अवश्य रखें। सेक्टर व जोनल मजिस्ट्रेटों को निर्देश दिये गये कि बूथों का निरीक्षण कर लें तथा वेबकास्टिंग हेतु चयनित बूथों में कैमरा कहां लगना है जहां से वोटर और मतदान कार्मिक लोग स्पष्ट दिखायी दें उसका भी चिन्हांकन कर लें।

वेबकास्टिंग के लिए बूथ पर विधुत व्यवस्था तथा यह भी देख लें कि कैमरे से विधुत प्लग की दूरी सात मीटर से ज्यादा ना हो। सेक्टर व जोनल मजिस्ट्रेटों को निर्देश दिये गये कि अपने-अपने दायित्वों को निर्वहन पूरी निष्ठा से करें, इसमें किसी प्रकार की शिथिलता ना बरती जाये।

बैठक में बीएलओ को निर्देश दिये गये कि घर-घर जाकर शतप्रतिशत वोटर पर्ची बांटी जायें तथा सभी मतदाताओं को ‘माई बूथ‘ एप डाउनलोड करायें और मतदान प्रतिशत बढ़ाने का प्रयास किया जाये। एफएसटी व एसएसटी अधिकारियों को निर्देश दिये गये कि गाड़ियों की चेंकिग के समय गाड़ी की डिग्गी खोलने व बंद करने तक की वीडियोग्राफी अवश्य करायी जाये तथा रजिस्टर में समस्त सूचनाएं भरी जायें तथा जो गाड़ी संदिग्ध दिखे उसे ही रोका जाये। गाड़ी से जो भी वस्तु सीज की जाये उसका पता, गाड़ी नम्बर आदि रजिस्टर पर अंकित कर रजिस्टर मेनटेन रखा जाये।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक घुले सुशील चन्द्रभान ने बैठक में सेक्टर व जोनल मजिस्ट्रेट को निर्देश दिये कि सेक्टर पुलिस अधिकरियों के साथ समन्वय बनाकर रखें, जब चुनाव कराकर जिस गाड़ी से पोलिंग पार्टियां लौटती हैं उन गाड़ियों में सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस फोर्स भी रहे यह सुनिश्चित करें। उन्होंने निर्देश दिये कि सभी पुलिस कर्मी अपने-अपने मतदान केन्द्रों का भ्रमण कर लें तथा चुनाव के दिन ऐसे कौन-कौन लोग हैं जो बवाल उत्पन्न कर सकते हैं उसकी सूची बनाकर उनका मत पहले पड़वाया जाए।

बैठक में अपर जिलाधिकारी प्रशासन दिनेश, उप जिलाधिकारी बहेड़ी अजय कुमार उपाध्याय, क्षेत्राधिकारी पुलिस सहित अन्य सम्बंधित अधिकारीगण मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/देश दीपक गंगवार/बृजनंदन

   

सम्बंधित खबर