140 करोड़ लोगों के विकास के लिए मोदी जरूरी : धामी

-उत्तराखंड सहित टिहरी के विकास के लिए प्रधानमंत्री मोदी के जेहन में योजनाएं

-दो घंटे लेट चुनावी सभा होने के बाद भी युवा और मातृशक्ति बड़ी संख्या में रही मौजूद

नई टिहरी, 07 अप्रैल (हि.स.)। चंबा में आयोजित चुनावी सभा में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी जहां कांग्रेस पर परिवारवाद का आरोप लगाते हुए जमकर बरसे वहीं प्रधानमंत्री मोदी को उत्तराखंड का हितैषी बताते हुए कहा कि टिहरी में जी-20 के दो-दो सम्मेलन करवाने का मौका दिया। इससे देश-विदेश के लोगों के बीच टिहरी की पहचान बनी। मु

मुख्यमंत्री धामी चंबा में टिहरी से लोकसभा सीट की उम्मीदवार माला राज्य लक्ष्मी शाह के पक्ष में सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी को उत्तराखंड से विशेष लगाव है। इसका परिणाम है कि टिहरी का मास्टर प्लानिंग भी प्रधानमंत्री के दिलोदिमाग में है। टिहरी के लिए टनल की डीपीआर पर तेजी से कार्य हो रहा है। टिहरी के 7800 करोड़ के प्रोजेक्टों के तहत रिंग रोड़ का काम शुरू किया जा रहा है। टिहरी झील के विकास के लिए एडीबी की मदद से 1300 करोड़ की धनराशि स्वीकृत की गई है। चुनाव से पहले 8 हजार करोड़ की घोषणाओं में टिहरी के लिए करोड़ों की योजनाओं की घोषणा की गई है।

कांग्रेस पर हमला करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस परिवार वाद, भाई-भतीजावाद व भ्रष्टाचार को हमेशा बढ़ावा देती आई है। जबकि प्रधानमंत्री मोदी देश के विकास के विकास की बात करते हैं। देश के 140 करोड़ लोगों के जीवन स्तर को बढ़ाने की बात करते हैं। इसलिए इस बार का चुनाव देश के विकास का चुनाव, देश के सशक्तिकरण का चुनाव और देश के विश्व पटल पर स्थापित करने का चुनाव है। इसके लिए मोदी सरकार को 400 सीटें पार करवाने का काम करना है। उन्होंने कहा कि पूरे देश में मोदी की सरकार बनने की बात हो रही है। ऐसे में टिहरी का योगदान अहम होना चाहिए। टिहरी सीट पांच लाख से अधिक वोटों से विजयी होनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि मोदी के नेतृत्व में जिस तरह से देश का विकास हुआ है। उससे भारत को सपेरों का देश कहने वाले अमेरिका व यूरोप के लोग भी अचंभित हैं। देश में स्किल इंडिया व मेक इन इंडिया कार्यक्रमों देश के विकास को चरम पर पहुंचाने का काम किया है। प्रधानमंत्री मोदी गरीबी को जड़ से उखाड़कर फेंकने की योजना पर काम कर रहे हैं। इसके तहत युवाओं, महिलाओं व किसानों को लखपति दीदी, किसान सम्मान, उज्ज्वला योजना, हर घर नल, गरीब कल्याण योजना के तहत लाभ पहुंचाया जा रहा है। 140 करोड़ लोगों के लिए समर्पित मोदी ने देश में 370 खत्म करने के साथ ही उत्पीड़ित शरणार्थियों को नागरिकता देने का काम किया है।

उन्होंने देश में राम मंदिर का निर्माण कर राम को लेकर सवाल करने वालों का मुंह बंद करने का काम किया है। राज्य सरकार अब अयोध्या में उत्तराखंड के लोगों के लिए गेस्ट हाउस बनाने का काम करेगी। सेना का मनोबल बढ़ाने का काम पीएम मोदी ने किया है। आज दुश्मन को मुंहतोड़ जबाब देने के लिए किसी परमिशन की जरूरत नहीं है। गोली का जवाब गोले से देने को आदेश हैं।

कांग्रेस को विकास के साथ ही महिला विरोध करार देते हुए धामी ने कहा कि लोकसभा चुनाव में अब तक एक सीट भी महिला को कांग्रेस ने नहीं दी है। कांग्रेस के इंडिया गठबंधन को ठगबंधन की की संज्ञा देते हुए कहा कि यह वंशवाद व परिवार वाद को बचाने का बंधन है। जनसभा को टिहरी विधायक किशोर उपाध्याय व पूर्व काबीना मंत्री दिनेश धनै ने भी संबोधित कर भाजपा उम्मीदवार के पक्ष में मतदान की अपील की।

इस मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष राजेश नौटियाल, जाखणीधार की प्रमुख सुनीता देवी, विधान सभा टिहरी प्रभारी सुभाष रमोला, शिवानी विष्ट, राजेंद्र जुयाल, विनोद रतूड़ी, मुलायम सिंह रावत, सह संयोजक मस्ता नेगी, मेहरबान सिंह, अतर सिंह, खेम सिंह चौहान, सुशील बहुगुणा, उर्मिला राणा आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/प्रदीप डबराल//रामानुज

   

सम्बंधित खबर