आईपीएल 2024 : मुम्बई इंडियंस ने दर्ज की पहली जीत, दिल्ली कैपिटल्स को 29 रन से हराया

नई दिल्ली, 07 अप्रैल (हि.स.)। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में मुम्बई इंडियंस ने रविवार को पहली जीत दर्ज कर ली है। शुरुआती तीन मुकाबलों में हार के बाद हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली मुम्बई इंडियंस ने रविवार को दिल्ली कैपिटल्स को 29 रन से हरा दिया।

इसके साथ मुम्बई इंडियंस ने अंक तालिका में खाता खेल लिया है। मुम्बई की टीम 4 मैचों में एक जीत और तीन हार के साथ 8वें नंबर पर आ गई है। वहीं, दिल्ली की टीम इस हार के साथ आखिरी पायदान यानी 10वें नंबर पर खिसक गई है। टीम के 5 मैचों में 4 हार और एक जीत के साथ 2 अंक हैं।

मुम्बई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मैच में मुम्बई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 234 रनों का विशाल स्कोर बनाया। जवाब में दिल्ली कैपिटल्स की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 205 रन तक ही पहुंच पाई।

235 रनों के बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम को 22 के स्कोर पर पहला झटका लगा। डेविड वॉर्नर मात्र 10 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद पृथ्वी शॉ ने अभिषेक पोरेल के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने संभलकर बल्लेबाजी करते हुए पावरप्ले में यानी शुरुआती छह ओवर में टीम को स्कोर को 46 रन तक ले गए।

इसके बाद पृथ्वी शॉ ने 31 गेंद में आईपीएल करियर का 13वां अर्धशतक जड़ दिया। हालांकि वे अपने अर्धशतक को बड़ा नहीं कर पाए। 12वें ओवर में 110 के कुल स्कोर पर पृथ्वी शॉ 40 गेंद में 8 चौके और 3 छक्के की मदद से 66 रन बनाकर आउट हुए। दिल्ली का तीसरा विकेट अभिषेक पोरेल के रूप में गिरा। पोरेल 31 गेंद में पांच चौके की मदद से 41 रन की पारी खेलकर आउट हुए। कप्तान ऋषभ पंत भी जल्द आउट हो गए। पंत केवल 1 रन ही जोड़ सके।

हालांकि, दूसरे छोर से ट्रिस्टन स्टब्स ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते रहे, लेकिन विशाल लक्ष्य के सामने उनकी पारी भी काम नहीं आ पाई। ट्रिस्टन 25 गेंदों में 3 चौके और 7 छक्कों की मदद से 71 रन बनाकर नाबाद रहे।

मुम्बई की ओर से गेराल्ड कोएत्जी ने 4 विकेट, जसप्रीत बुमराह ने 2 विकेट और रोमारियो शेफर्ड ने एक विकेट लिया।

इससे पहले मुंबई ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 234 रनों का बड़ा स्कोर बना दिया। टीम को सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और ईशान किशन ने तेज शुरुआत दिलाई। रोहित मात्र एक रन से अर्धशतक बनाने से चूक गए। रोहित ने 27 गेंद में छह चौके और तीन छक्के की मदद से ताबड़तोड़ 49 रन बनाए। ईशान ने 23 गेंद में चार चौके और दो छक्के की मदद से 42 रन बनाए।

इन दोनों के अलावा हार्दिक पांड्या ने 33 गेंदों में 39 रन बनाए। एक वक्त मुंबई इंडियंस का स्कोर 17 ओवर में चार विकेट पर 167 रन था, लेकिन इसके बाद अंतिम ओवरों में टिम डेविड और रोमारियो शेफर्ड ने तूफानी बल्लेबाजी की और टीम के स्कोर को 234 रन तक ले गए। रोमारियो शेफर्ड ने एनरिक नॉर्त्जे के 20वें ओवर में 32 रन बटोरे। रोमारियो ने 10 गेंदों में 3 चौके और 4 छक्कों की मदद से नाबाद 39 रन और टिम डेविड ने 21 गेंद में 2 चौके और 4 छक्के की मदद से नाबाद 45 रन की पारी खेली।

दिल्ली की ओर से अक्षर पटेल ने 2 विकेट, एनरिक नॉर्त्जे ने 2 विकेट और खलील अहमद ने एक विकेट लिया।

हिन्दुस्थान समाचार/वीरेन्द्र/सुनीत

   

सम्बंधित खबर