मंदसौरः नगर पालिका की बंद पड़ी लिफ्ट को लेकर मानव अधिकार आयोग ने मांगा जवाब

मंदसौर, 9 अप्रैल (हि.स.)। प्रदेश की सबसे बड़ी नगर पालिका में प्रमुख मंदसौर नगर पालिका कार्यालय गांधी चौराहे पर लगी एकमात्र लिफ्ट पिछले कई महीनों से बंद पड़ी है। मप्र मानवाधिकार आयोग ने इसे संज्ञान में लेते हुए जिला प्रशासन से जवाब तलब किया है।

दरअसल, मंदसौर में चार मंजिला नगर पालिका कार्यालय में प्रतिदिन सैंकड़ों नागरिकों, बुजुर्गों, महिलाओं और दिव्यांग जनों का आना - जाना होता है किंतु लगाई गई लिफ्ट बंद रहने से लोगों को भारी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। नागरिकों को सीढ़ियों के द्वारा तीन मंजिल चढ़ना उतरना पड़ रहा है।

मंदसौर जिले के आयोग मित्र के माध्यम से मध्यप्रदेश मानव अधिकार आयोग का ध्यान आकर्षित कराए जाने पर आयोग के अध्यक्ष माननीय मनोहर ममतानी एवं सम्मानित सदस्य राजीव कुमार टंडन ने जनसुविधा की दृष्टि से तत्काल संज्ञान लेते हुए मंगलवार को मंदसौर जिला कलेक्टर दिलीप कुमार यादव एवं मुख्य नगर पालिका अधिकारी सुधीरकुमार सिंह से मामले की जांच कराने, लिफ्ट के सुचारू संचालन, वृद्धजनों एवं दिव्यांग जनों के लिए विशिष्ट सुविधाओं और सुरक्षा के संबंध में कार्यवाही का प्रतिवेदन तीन सप्ताह में प्रस्तुत कराने के निर्देश दिये हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/ अशोक झलौया/मुकेश

   

सम्बंधित खबर