13 वर्षीय छात्रा की कथित अपहरण के प्रयास की कहानी पर घंटों परेशान रही पुलिस

नैनीताल, 09 अप्रैल (हि.स.)। नगर के एक विद्यालय में आठवीं कक्षा में पढ़ने वाली 13 वर्षीय नाबालिग छात्रा के आरोपों से नैनीताल पुलिस करीब 20 घंटे परेशान रही। आखिर छात्रा की बतायी कहानी झूठी साबित हुई, जिससे उसके परिजनों के साथ ही पुलिस ने भी राहत की सांस ली है। इस घटना से नगर के आम अभिभावक भी अपने बच्चों की चिंता के प्रति चिंतित थे। उनकी चिंता भी दूर हुई है।

नगर के तल्लीताल थाना क्षेत्र के अंतर्गत स्थित एक प्रतिष्ठित निजी विद्यालय में आठवीं कक्षा में पढ़ने वाली छात्रा ने सोमवार को छुट्टी के बाद घर लौटने के बाद अपने परिजनों को बताया कि वह अपने विद्यालय से घर लौटते हुये एक अन्य विद्यालय के गेट के पास पहुंची थी। तभी गेट के पास खड़ी एक वैन से उतर कर एक युवक उसके पास पहुंचा। युवक छात्रा की मां की ओर से बुलाये जाने की बात कहकर वाहन में बैठने के लिये कहने लगा। जब छात्रा ने मां के घर पर नहीं होने की बात कही तो युवक पिता के बुलाने की बात कहने लगा। इस पर छात्रा ने उससे अपने पिता का नाम पूछ लिया। इस पर युवक उसके पिता का नाम नहीं बता पाया। लेकिन वह छात्रा का हाथ खींचकर जबरन उसे वाहन में बैठाने लगा। इस पर छात्रा हाथ छुड़ाकर वहां स्थित विद्यालय परिसर के गेट के भीतर चली गई। विद्यालय के सुरक्षा कर्मियों व अन्य कर्मचारियों के गेट से बाहर आने पर आरोपित युवक वाहन लेकर फरार हो गया।

बेटी के साथ ऐसी घटना होने की सूचना से परेशान बच्ची के माता-पिता ने तल्लीताल पुलिस को इसकी सूचना दी। इसके बाद से तल्लीताल के थाना प्रभारी रमेश बोहरा तत्काल ही बच्ची को लेकर घटना स्थल पर पहुंचे और बारीकी से छानबीन की। आसपास के सीसीटीवी कैमरे भी खंगाले। थाना प्रभारी बोहरा ने बताया कि पूरी जांच में कहीं से भी घटना की पुष्टि नहीं हुई। आखिर आज मंगलवार को छात्रा से विश्वास में लेकर बात की गयी तो उसने भी घटना न होने की बात स्वीकार कर ली है। इसके बाद उसके परिजन भी आश्वस्त हो गये हैं। अलबत्ता, यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि 13 वर्षीय बच्ची ने ऐसी कहानी क्यों रची।

उल्लेखनीय है कि बीते वर्ष ऐसी ही अफवाह पर क्षेत्र के विद्यालयों की ओर से छात्राओं को ऐसी घटना होने पर संबंधितों से उनके माता-पिता से बात कराने और अन्य पूछताछ करने की हिदायत दी थी।

हिन्दुस्थान समाचार/डॉ.नवीन जोशी/रामानुज

   

सम्बंधित खबर