अंतर्राज्यीय ई रिक्शा चोर गिरोह का पर्दाफाश, एक गिरफ्तार, दो फरार

-तीन ई रिक्शा बरामद, चालक को नशीला पदार्थ पिलाकर देते थे घटना को अंजाम

हरिद्वार, 01 फ़रवरी (हि.स.)। पुलिस ने अंतर्राज्यीय वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश करते हुए एक आरोपित को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपित के पास से तीन ई रिक्शा बरामद किए हैं, जबकि दो आरोपित फरार हैं।

जनपद में वाहन चोरी के संबंध में पुलिस टीम ने मुखबिर की सूचना पर कस्बा सरधना क्षेत्र कालन्द से मामले में संदिग्ध बाबू पुत्र नूरा निवासी शाहजहां कॉलोनी थाना लिसाड़ी गेट जनपद मेरठ हाल निवासी कालन्द स्थित विपिन ईंट भट्ठा कस्बा सरधना थाना सरधना मेरठ को दबोचने में कामयाबी हासिल की। गिरोह के 02 अन्य सदस्य फरार मिले, जिनकी तलाश जारी है। आरोपित बाबू से पूछताछ के आधार पर 03 ई-रिक्शा बरामद किए गए।

बरामद ई-रिक्शा का मिलान करने पर एक ई-रिक्शा थाना कलियर में पंजीकृत मुकदमे से सम्बन्धित निकला। अन्य दो ई-रिक्शा मुरादाबाद से चोरी होने की जानकारी मिली है। पूछताछ में पता चला कि आरोपित जल्दी पैसा कमाने के चक्कर में अपने साथियों के साथ मिलकर पहले ई-रिक्शा बुक करते थे और फिर बुक वाहन के ड्राइवर को चाय-बिस्किट में नशे की दवाई मिलाकर बेहोश कर ई-रिक्शा ले जाते थे।

उर्स मेले के दौरान कलियर आए आरोपित दर्ज मुकदमे में चोरी ई-रिक्शा को किराए पर लेकर रुड़की गए थे और बीच रास्ते में इन्होंने चालक को नशीला बिस्कुट खिलाकर उसे रोड किनारे गिरा दिया था। इसके बाद ई-रिक्शा को लेकर चले गए। पकड़े गए संदिग्ध के मुरादाबाद, मेरठ, मुजफ्फरनगर आदि जनपद से भी चोरी व अन्य अपराधों में जेल जाने की प्रारंभिक जानकारी मिली है, जिसके संबंध में जानकारी की जा रही है। अन्य फरार दो आरोपितों की पुलिस तलाश में जुटी है। आरोपित के खिलाफ कलियर समेत मेरठ में छह मुकदमें दर्ज हैं। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसका चालान कर दिया है।

हिन्दुस्थान समाचार/ रजनीकांत/रामानुज

   

सम्बंधित खबर