पीपीटी के माध्यम से मतदान अधिकारी प्रथम दी गई निर्वाचन प्रक्रिया की जानकारी

खूंटी, 9 अप्रैल (हि.स.)। भारत निर्वाचन आयोग के आदेश के आलोक में लोकसभा आम चुनाव के मद्देनजर बिरसा कॉलेज खूंटी परिसर में मंगलवार को मतदान अधिकारी प्रथम के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में 676 मतदान अधिकारी प्रथम शामिल हुए। उप विकास आयुक्त श्याम नारायण राम एवं अनुमंडल पदाधिकारी अनिकेत सचान द्वारा प्रशिक्षण कार्य की गतिविधियों का निरीक्षण किया गया।

साथ ही प्रशिक्षण कार्य में लगे मास्टर ट्रेनरों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया गया। उप विकास आयुक्त ने प्रशिक्षण में शामिल प्रथम मतदान अधिकारियों से अपील करते हुए कहा कि आप सभी प्रशिक्षण के दौरान चुनाव प्रक्रिया की तमाम बारीकियों को अच्छी तरह से समझ लें। किसी भी बिंदु पर संदेह की स्थिति में मास्टर ट्रेनरों से पूछ-ताछ कर अपनी शंका का समाधान कर लें, क्योंकि चुनाव प्रक्रिया के कार्य को सफलता के साथ निष्पादन में मतदान अधिकारी प्रथम की भूमिका अहम होती है। मतदान अधिकारी प्रथम की एक मामूली गलती से पूरी मतदान प्रक्रिया प्रभावित हो सकती है।

मौके पर अनुमंडल पदाधिकारी ने प्रशिक्षण के उद्देश्य पर चर्चा करते हुए कहा कि चुनाव कार्य की प्रक्रियाओं का सफलता के साथ निष्पादन टीम वर्क पर निर्भर करता है। आप सभी को निर्वाचन कार्य संबंधित सभी प्रक्रियाओं की पूर्ण जानकारी प्राप्त कर लेनी है, ताकि त्रुटि रहित चुनाव कार्य संपन्न हो सके।

हिन्दुस्थान समाचार/अनिल

   

सम्बंधित खबर