अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें : प्रो. शतांशु

हरिद्वार, 10 अप्रैल (हि.स.)। गुरुकुल कांगड़ी समविश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. सोमदेव शतांशु ने कहा कि देश को मजबूत बनाना है तो सभी मतदाता 19 अप्रैल को संसदीय चुनाव में अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें। उन्होंने सभी से भारत की लोकतांत्रिक परम्परा को सशक्त करने के लिए निष्पक्ष होकर मतदान करने की अपील की।

मतदाता जागरूकता अभियान के अंतर्गत आयोजित मतदाता शपथ कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में प्रोफेसर सोमदेव शतांसु, कुलपति गुरुकुल कांगड़ी समविश्वविद्यालय ने सभी शिक्षक,अधिकारियों कर्मचारियों और विद्यार्थियों को मतदान करने की शपथ दिलाई। निर्वाचन साक्षरता क्लब के नोडल अधिकारी डॉ महेंद्र सिंह असवाल ने मतदाता जागरूकता कार्यक्रम की रूपरेखा और क्लब के गठन और उद्देश्यों की जानकारी साझा की।

एमबीए की छात्रा हिमांशी तोमर ने मतदान करने की महत्ता पर अपने विचार रखे और एमसीए के छात्र आयुष डंगवाल ने मतदान जागरूकता विषय पर एक कविता प्रस्तुत की। जिले की मतदान जागरूकता अभियान (स्वीप) के नोडल टीम के सदस्य डॉ संतोष चमोला ने चुनाव प्रक्रिया के बारे महत्वपूर्ण जानकारियां दी। क्रीड़ा प्रभारी डॉ अजय मलिक ने कार्यक्रम का संचालन किया। कार्यक्रम में एनएसएस के छात्र-छात्राओं ने भी उत्साह पूर्वक भाग लिया।

मुख्य विकास अधिकारी के प्रतिनिधि के रूप में पहुंचे मुख्य प्रशिक्षक डॉ. संतोष चमोला सदस्य मतदाता जागरूकता कार्यक्रम ने उपस्थित छात्र और छात्राओं को मतदान के प्रति जागरूक करते हुए मतदान सम्बधित विभिन्न पहलुओं से अवगत कराते हुए मतदान कर लोकतंत्र को मजबूत करने का आवाहन किया।

प्रोफेसर वीके सिंह, डॉ शिवकुमार चौहान, डॉ ऋषि शुक्ला, डॉ जगराम मीणा, डॉ विपिन शर्मा, डॉ हरेंद्र सिंह, डॉ. पवन कुमार, डॉ. विपिन्न कुमार, डॉ. उद्यम सिंह, डॉ. दीपक कुमार, डॉ. ऋषि शुक्ला, डॉ. हिमांशु पण्डित, डॉ. वरुण बख्शी, डाॅ. सुचित्रा मलिक, डाॅ. अंजली राणा, डाॅ. सुरेखा राणा, डॉ. नमीता जोशी, डॉ. बिन्दु मलिक, डॉ. सीमा शर्मा, अजय कुमार, कमल बिष्ट, संदीप आदि सहित सभी कार्मिकों ने भाग लिया। कार्यक्रम का संचालन डॉ. अजय मलिक ने किया।

हिन्दुस्थान समाचार/ रजनीकांत/सत्यवान/रामानुज

   

सम्बंधित खबर