85 वर्ष से अधिक उम्र के मतदाताओं के घर-घर जाकर भरें फॉर्म

महोबा, 10 अप्रैल (हि.स.)। लोकसभा चुनाव को सकुशल संपन्न कराने एवं सेक्टर मजिस्ट्रेटों द्वारा मतदान केंद्रों के भ्रमण के दौरान पाई गई कमियों को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में बुधवार को बैठक संपन्न हुई। जिलाधिकारी मृदुल चौधरी ने कहा कि 85 साल से ऊपर के मतदाताओं के घर-घर जाकर फार्म 12 डी भरे जाएं।

इस बैठक में जिला निर्वाचन अधिकारी मृदुल चौधरी ने सभी सेक्टर मजिस्ट्रेटों से उनके बूथों की स्थिति की जानकारी हासिल की है। जिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी सेक्टर मजिस्ट्रेटों को निर्देश देते हुए कहा कि किसी भी मतदान केंद्र पर मलवा एवं ईंट पत्थर नहीं रहना चाहिए और सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट ईवीएम एवं वीवीपैट का प्रशिक्षण अच्छे से प्राप्त करें। मतदाताओं को बूथ पर किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े। सभी बूथों पर बिजली,पानी,शौचालय,रैंप,टेंट आदि की व्यवस्था दुरुस्त की जाए।

सभी नगर पालिका एवं नगर पंचायत के अधिशाषी अधिकारी जिन मतदान केंद्रों पर पानी का वाटर लेवल नीचे है उन मतदान केंद्रों में टैंकरों के द्वारा पानी की व्यवस्था की जाए। जिन मतदान केंद्रों में विद्युत तार नीचे होने से समस्या आ रही है, उन विद्युत तारों को ऊपर किया जाए। जिन मतदान केंद्रों में रोड की समस्या है, उन रोडो की तत्काल मरम्मत करवाये जाने के निर्देश अधिशाषी अभियंता पीडब्ल्यूडी को दिये हैं।

बैठक में उप जिला निर्वाचन अधिकारी राम प्रकाश, अपर जिलाधिकारी न्यायिक शिशिर कुमार, अपर जिलाधिकारी नमामि गंगे मो. मोईनुल इस्लाम, उपजिलाधिकारी कुलपहाड़ अनुराग प्रसाद, डिप्टी कलेक्टर मृत्युंजय मिश्रा, डिप्टी कलेक्टर सविता राजपूत सहित समस्त सेक्टर मजिस्ट्रेट मौजूद रहे हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/उपेंद्र/राजेश

   

सम्बंधित खबर