शशिकांत त्रिपाठी ने वरिष्ठ मण्डल वाणिज्य प्रबन्धक का कार्यभार संभाला

प्रयागराज, 10 अप्रैल (हि.स.)। उत्तर मध्य रेलवे के प्रयागराज मण्डल में शशिकांत त्रिपाठी ने बुधवार को वरिष्ठ मण्डल वाणिज्य प्रबन्धक का पदभार ग्रहण किया।

इससे पूर्व वह झांसी मण्डल में वरिष्ठ मण्डल वाणिज्य प्रबंधक के पद पर कार्यरत थे। त्रिपाठी 2009 बैच के आईआरटीएस अधिकारी हैं। उन्होंने स्नातक की शिक्षा प्रयागराज विश्वविध्यालय से और परास्नातक की शिक्षा जेएनयू दिल्ली से ली है।

उन्होंने 2012 में उत्तर रेलवे के फ़िरोज़पुर मण्डल में सहायक मण्डल परिचालन प्रबंधक के पद पर कार्य शुरू किया था। इसके बाद अंबाला मण्डल में सहायक मण्डल वाणिज्य प्रबंधक, लखनऊ मण्डल में सहायक मण्डल परिचालन प्रबंधक, मण्डल परिचालन प्रबंधक एवं वरिष्ठ मण्डल परिचालन प्रबंधक गुड्स, उत्तर मध्य रेलवे मुख्यालय में उप मुख्य परिचालन प्रबंधक एफ़ओआईएस, आगरा में मण्डल में वरिष्ठ मण्डल परिचालन प्रबंधक गुड्स, झांसी में मण्डल में वरिष्ठ मण्डल परिचालन प्रबंधक एवं वरिष्ठ मण्डल वाणिज्य प्रबंधक के पद पर भी कार्य किया।

जनसम्पर्क अधिकारी अमित कुमार सिंह ने बताया कि शशिकांत त्रिपाठी को झांसी मंडल में गतिशीलता, फ्लाईएश व बाजरा माल लदान के उत्कृष्ट कार्य के लिए 2021 राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया था।

हिन्दुस्थान समाचार/विद्या कान्त/राजेश

   

सम्बंधित खबर