हुनर और लक्ष्य के आगे बाधा नहीं बनती दिव्यांगता

कानपुर, 21 मार्च (हि.स.)। जीवन में कोई भी काम ठान लिया जाए और उसको पूरे मनोयोग से किया तो हुनर स्वत: निखर जाता है। इन तीनों का जब जबरदस्त मेल होता है तो लक्ष्य पाना तय है। आज जिस प्रकार दिव्यांग बच्चों ने होली की सामग्री बनाई उससे साफ है कि हुनर और लक्ष्य के आगे दिव्यांगता बाधा नहीं बनती। यह बातें गुरुवार को कानपुर विकास प्राधिकरण (केडीए) के उपाध्यक्ष आईएएस मदन सिंह गर्ब्याल ने कही।

दिव्यांग डेवलपमेंट सोसाइटी के दिव्यांग बच्चों द्वारा गुरुवार को केडीए परिसर में होली के उपलक्ष्य में हस्त निर्मित वस्तुओं विभिन्न प्रकार के अचार, चिप्स, पापड़, गुझिया, नमकीन आदि का स्टॉल लगाया गया। केडीए वीसी मदन सिंह गर्ब्याल द्वारा एवम सचिव शत्रोहन वैश्य ने कार्यकर्म की शुरुआत कैंडल जला कर की गई।

उन्होंने दिव्यांग बच्चों का उत्साह वर्धन करते हुए कहा कि कोई भी कार्य जीवन में कठिन नहीं है यदि एक बार ठान लिया जाए। संस्था के बच्चों की मेहनत और लगन को देख कर उन्होंने स्टॉल से खरीदारी कर बच्चों का मनोबल बढ़ाया एवं हर तरह से उनके साथ होने का आश्वासन दिया। परिसर में सभी उपस्थित लोगों ने जमकर खरीदारी की। संस्था की सचिव मनप्रीत कौर ने केडीए वीसी एवं उपस्थित सभी लोगों का आभार व्यक्त किया। इस दौरान सूरज, जिया फातिमा, सचिन कुमार, अंकित खरे, ओम, अंजलि, आयुष, रिशु आदि मौजूद रहें।

हिन्दुस्थान समाचार/अजय/बृजनंदन

   

सम्बंधित खबर