मुर्शिदाबाद में फिर हुई बमबारी, चार लोग घायल

कोलकाता, 10 अप्रैल (हि.स.)। आगामी लोकसभा चुनाव से पहले मुर्शिदाबाद के रेजिनगर पुलिस स्टेशन के अंडुलबेरिया-1 ग्राम पंचायत के धानचापारा गांव में एक बार फिर जमकर हिंसा हुई है। बुधवार को यहां इलाके में वर्चस्व के लिए तृणमूल और कांग्रेस के गुटों के बीच जमकर बमबारी हुई है। झड़प में दोनों पक्षों के कम से कम चार लोग घायल हो गए। घायलों में से दो को मुर्शिदाबाद मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हालांकि तृणमूल कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने हमला किया है।

तृणमूल कांग्रेस बेलडांगा-2 (पूर्व) ब्लॉक अध्यक्ष मंजुर शेख ने कहा कि उस गांव के कांग्रेस नेता मासू शेख के बेटे और स्थानीय तृणमूल पंचायत सदस्य शमीम शेख के भाई के साथ झगड़ा हुआ था। उस समय, कांग्रेस के उपद्रवियों ने हमारी पार्टी के लोगों की पिटाई की। स्थानीय पंचायत पार्टी के नेता शमीम शेख को लोहे की छड़ों और लाठियों से पीटा गया।

मुर्शिदाबाद मेडिकल कॉलेज के बिस्तर पर पड़े घायल शमीम शेख ने कहा कि आज दोपहर के आसपास कांग्रेस के संरक्षण में कुछ उपद्रवियों ने मेरे भाई को बुरी तरह पीटा। जब मैं पुलिस स्टेशन की ओर जा रहा था, तो कांग्रेसी उपद्रवियों ने मुझे बांस, लोहे की छड़ों से पीटा और मुझे मारने के लिए कुछ बम भी फेंके। हालांकि, मैं इलाके से भाग गया और बच गया।

हालांकि, अस्पताल के बिस्तर पर ही पड़े, यार हुसैन नाम के एक अन्य घायल व्यक्ति ने कहा कि मैं रेजीनगर के विभिन्न इलाकों में बहरमपुर लोकसभा क्षेत्र में तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार यूसुफ पठान के लिए दीवारों पर लिख रहा था। लेकिन पंचायत सदस्य शमीम शेख ने मुझे यूसुफ के नाम पर दीवारें लिखने से मना किया।

शमीम के लोगों ने आज मेरे घर पर 10-15 बम फेंके, मेरे अलावा दो-तीन अन्य लोग भी घायल हुए हैं। हालांकि, ब्लॉक तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ने दावा किया कि यार हुसैन क्षेत्र का सक्रिय कांग्रेस सदस्य है। मंजूर शेख ने कहा कि मेरे लोग उस गांव में दीवार पर लिख रहे हैं। यार हुसैन सरासर झूठ बोल रहा है।

जिला कांग्रेस के प्रवक्ता जयंत दास ने कहा कि घटना का कांग्रेस से कोई लेना-देना नहीं है। यह तृणमूल की गुटबाजी का नतीजा है।

रेजीनगर के तृणमूल विधायक रबीउल आलम चौधरी ने कहा कि मैंने सुना है कि अंदुलबेरिया में कांग्रेस समर्थित बदमाशों के हमले में हमारी पार्टी का एक पंचायत सदस्य घायल हो गया। मैं पूरी घटना पर नजर रख रहा हूं।

रेजिनगर पुलिस स्टेशन के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा कि गांव में दो पक्षों के बीच झड़प में दो लोग घायल हो गए। घटना में शामिल लोगों की तलाश के लिए इलाके में तलाशी जारी है। हिन्दुस्थान समाचार /ओम प्रकाश /गंगा

   

सम्बंधित खबर