वन विभाग के पिंजरे में कैद हुआ गुलदार

पिजंरे में कैद गुलदार पिजंरे में कैद गुलदार

बिजनौर, 11 अप्रैल (हि.स.)। ग्राम गढ़ी भान, रेंज नजीबाबाद में वन विभाग की टीम ने आतंक का पर्याय बना गुलदार को पिंजरे में कैद कर लिया है। इससे ग्रामीणों ने राहत की सांस ली।

वन विभाग के मुताबिक ग्रामीणों ने सूचना दी थी कि उक्त इलाके में एक गुलदार ने हर्ष पुत्र राकेश कुमार (18 वर्ष) पर हमला कर दिया है जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया है। नजीबाबाद रेंज की टीम को मौके पर भेजा गया। इसी बीच दो अन्य व्यक्ति सोनू पुत्र प्रकाश उम्र 35 वर्ष, अभिषेक पुत्र विनोद कुमार उम्र 21 वर्ष निवासी गण ग्राम गढ़ी भान उर्फ़ गाज़ीपुर, हिदायत तहसील नाज़िबाबाद, थाना कोतवाली देहात, बिजनौर को गुलदार ने पंजा मारकर घायल कर दिया। घायलों को तत्काल चिकित्सालय भेजा गया तथा टीम ने खेत में पिंजरा लगा कर मादा गुलदार को कैद कर लिया। रेस्क्यू के दौरान वन विभाग के डिप्टी रेंजर हरगोविंद सिंह का दाहिना हाथ गुलदार के काटने से जख़्मी हो गया। गुलदार को रेस्क्यू कर बिजनौर मुख्यालय लाया गया है। गुलदार को चिकित्सा अधिकारी डॉ आरके सिंह की देखरेख में प्राथमिक उपचार कराया जा रहा है जबकि रेस्क्यू में घायल डिप्टी रेंजर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

वन विभाग के एसडीओ ज्ञान सिंह ने आम जनमानस से अपील की कि गुलदार दिखने पर उसको घेरे नहीं और ना ही उसके पास जाएं बल्कि उक्त सूचना निकटतम वन चौकी/रेंज/प्रभागीय कण्ट्रोल रूम को दें ताकि किसी भी प्रकार की जनहानि से बचा जा सके।

हिन्दुस्थान समाचार / नरेन्द्र /प्रभात

   

सम्बंधित खबर