नवग्राम की घटना पर बिफरा विपक्ष, श्रीरामपुर में अवैध निर्माण पर उठाए सवाल

नवग्राम की घटना पर बिफरा विपक्ष,  श्रीरामपुर में अवैध निर्माण पर उठाए सवाल

हुगली, 11 अप्रैल (हि.स.)। हुगली जिले में उत्तरपाड़ा थानांतर्गत नवग्राम के नवचक्र इलाके में गुरुवार को दीवार के नीचे दबकर हुई दो लोगों के बाद विपक्ष के नेताओं ने राज्य के सत्ताधारी पार्टी की वसूली और कटमनी लेने की कथित प्रवृति के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। घटना के बाद श्रीरामपुर लोकसभा केंद्र के भाजपा उम्मीदवार कबीर शंकर बोस मौके पर पहुंचे और मृतकों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की। साथ ही उन्होंने घटना के बाद स्थानीय प्रशासन के रवैए पर भी सवाल उठाया और मामले के जांच की मांग की।

कबीर शंकर बोस ने कहा कि दो लोगों की दर्दनाक मौत हुई है। राज्य में इससे पहले भी निर्माणाधीन पुल गिरने से, निर्माणाधीन मकान गिरने से कई लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। इस बार भी दो लोगों की जान चली गई है। घटना के बाद पुलिस का रवैया भी संतोषजनक नहीं है। घटनास्थल की बैरिकेडिंग कर, मामले की जांच करने के बजाय पुलिस भाजपा कार्यकर्ताओं को ही धमकी दे रही है। पुलिस अब तक शिकायत मिलने का इंतजार कर रही है।

कबीर ने सवाल पूछा कि इस घटना में दो लोगों की असभाविक मौत हुई है पुलिस ने मामले में सुओ मोटो मामला दर्ज कर मामले की जांच क्यों नहीं शुरू की ? आखिर भाजपा कार्यकर्ताओं को धमकी देकर क्या छुपाने की कोशिश की जा रही है।

भाजपा उम्मीदवार ने आरोप लगाया कि पूरे श्रीरामपुर लोकसभा क्षेत्र में तालाबों को भरकर बड़े पैमाने पर अवैध निर्माण किया गया है। मामले की किसी केंद्रीय संस्था के द्वारा निष्पक्ष जांच करवाई जानी चाहिए। इमारत के निर्माण के लिए जिन लोगों ने अनुमति दी है वह सभी दोषी हैं। इस घटना की जिम्मेवार तृणमूल कांग्रेस और माकपा दोनों ही पार्टियां हैं क्योंकि स्थानीय ग्राम पंचायत में दोनों ही पार्टियों के सदस्य हैं।

घटना की खबर सुनकर श्रीरामपुर लोकसभा केंद्र से माकपा उम्मीदवार दीपशिता धर भी मौके पर पहुंचीं एवम् निर्माणाधीन इमारत को अवैध करार देते हुए उन्होंने कहा कि नियमों का ताक पर रखकर ये निर्माण किया जा रहा है। दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। दीपशिता ने कहा कि पूरे श्रीरामपुर में अवैध निर्माण हुआ है। इसके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। हिन्दुस्थान समाचार /धनंजय /गंगा

   

सम्बंधित खबर