माध्यमिक के प्रश्नपत्र में छपी चांपदानी के डीवीसी कैनल की बदहाली

माध्यमिक के प्रश्नपत्र में छपी चांपदानी के डीवीसी कैनल की बदहालीमाध्यमिक के प्रश्नपत्र में छपी चांपदानी के डीवीसी कैनल की बदहालीमाध्यमिक के प्रश्नपत्र में छपी चांपदानी के डीवीसी कैनल की बदहालीमाध्यमिक के प्रश्नपत्र में छपी चांपदानी के डीवीसी कैनल की बदहालीमाध्यमिक के प्रश्नपत्र में छपी चांपदानी के डीवीसी कैनल की बदहाली

हुगली, 04 फरवरी (हि.स.)। हुगली जिले चांपदानी के बदहाल डीवीसी कैनल की कहानी इस वर्ष माध्यमिक के अंग्रेजी (द्वितीय भाषा) के प्रश्नपत्र में दिखी।

दरअसल शनिवार को हुए माध्यमिक के अंग्रेजी (द्वितीय भाषा) के परीक्षा में प्रश्न पत्र के ''अनसीन'' विभाग में चांपदानी के बदहाल डीवीसी खाल पर अखबार में प्रकाशित एक रिपोर्ट दिया गया था और उस रिपोर्ट पर आधारित 20 नंबर के प्रश्न पूछे गए थे।

चांपदानी नगरपालिका के चेयरमैन सुरेश मिश्रा ने रविवार को इस संदर्भ में कहा कि चांपदानी का डीवीसी खाल बहुत गंदा हो गया है। वह बीमारी फैलाने वाले जीवाणुओं का प्रजनन केंद्र बन गया है। इस खाल को तत्काल सफाई की आवश्यकता है। इस विषय को लेकर मैने कुछ महीनों पहले आवाज उठाई थी। वह खबर अखबारों में प्रकाशित हुई थी। इसी खबर पर बनी एक रिपोर्ट को आधार बना कर इस बार के माध्यमिक परीक्षा के अंग्रेजी के प्रश्नपत्र में प्रश्न पूछा गया है। इसके लिए मैं पश्चिम बंगाल माध्यमिक शिक्षा परिषद का धन्यवाद करता हूं कि उन्होंने इतने गंभीर विषय को इतने महत्वपूर्ण परीक्षा में स्थान दिया।

मिश्रा ने बताया कि डीवीसी कैनल को साफ करवाना चांपदानी नगरपालिका के कार्यक्षेत्र से बाहर है। संबंधित विभाग में बार-बार आवेदन करने के बावजूद डीवीसी कैनल के सफाई को लेकर कदम नहीं उठाए जा रहे हैं। डीवीसी के जमे जल और गंदगी के कारण नगरपालिका के आठ, नौ, 10 और 13 नंबर वार्डों में विभिन्न प्रकार के बीमारियों के संक्रमण का खतरा बना हुआ है। हिन्दुस्थान समाचार /धनंजय /गंगा

   

सम्बंधित खबर