गैंग बनाकर जमीन के नाम पर करते थे धोखाधड़ी

गोरखपुर,12 अप्रैल (हि.स.)। बदमाशों पर शिकंजा कसने के लिए गोरखपुर पुलिस का अभियान जारी है। पुलिस ने एक बार फिर 6 बदमाशों पर गैंगेस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की है। इनमें दो बदमाश गैंग बनाकर लोगों से धोखाधड़ी करते थे। जबकि, 4 बदमाश गैंग बनाकर चोरी, लूट जैसे संगीन अपराधों को अंजाम देते थे।

एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर के निर्देश पर कैंट पुलिस ने इन बदमाशों पर गैंगेस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई पूरी कर अनुमोदन के लिए डीएम को भेजी थी। डीएम की स्वीकृति मिलते ही सभी के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है।

जमीन दिलाने के नाम पर हड़पते थे रुपए

एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर ने बताया, गैंग लीडर अक्षय कुमार मिश्रा निवासी रामपुर मलौली खजनी, और गैंग का सदस्य अजय कुमार श्रीवास्तव निवासी छपरा खुर्द थाना एकौना, देवरिया का एक गैंग है। यह गैंग पब्लिक से पहले अनुबंध पर जमीन लेता है और फिर आम लोगों को बहला-फुसलाकर जमीन का लालच देकर पैसा हड़प लेने जैसे अपराध करता है।

इस गैंग के लोगों का आम पब्लिक में भय और आतंक है। जिसके वजह से अब इनपर अंकुश लगाने पुलिस ने गैंग चार्ट तैयार कर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की है। दोनों पर पहले से कैंट थाना में 7-7 केस दर्ज हैं।

चोरी-लूट करने वाले गैंग पर शिकंजा

वहीं, दूसरा गैंग में गैंग लीडर करन डोम उर्फ करन हरिजन निवासी लाल डिग्गी राजघाट अपने साथी रोहित उर्फ चकवा उर्फ राजा है। इस गैंग में शनि उर्फ पकवा उर्फ अर्जुन निवासी मिलेनियम सिटी करीम नगर चिलुआताल और महावीर कुमार पटेल निवासी भरटोला वार्ड नंबर 6 रुद्रपुर थाना रुद्रपुर जनपद देवरिया इस गैंग के सदस्य हैं।

इस गैंग के लोग एक संगठित गिरोह बनाकर चोरी और लूट जैसे अपराध को अंजाम देते थे। सभी के खिलाफ डीएम से अनुमोदन लेकर पुलिस ने गैंगेस्टर एक्ट के तहत केस दर्ज किया है। गैंग लीडर करन डोम पर पहले से 12, रोहित उर्फ चकवा उर्फ राजा पर 10, शनि उर्फ पकवा उर्फ अर्जुन पर 9 और महावीर कुमार पटेल पर 3 केस दर्ज हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/प्रिन्स पाण्डेय/बृजनंदन

   

सम्बंधित खबर