हरकी पैड़ी से चोरी किए मासूम को पुलिस ने किया बरामद, देवर-भाभी गिरफ्तार

-भीख मंगवाने और बच्चों की खरीद-फरोख्त के लिए किया था अपहरण

हरिद्वार, 13 अप्रैल (हि.स.)। हरकी पैड़ी क्षेत्र से गत 9 अप्रैल को चोरी किए गए एक साल के मासूम को पुलिस ने सकुशल बरामद करते हुए चोरी के आरोपित यूपी रोडवेज में संविदा कर्मी के पद पर तैनात कथित देवर-भाभी को गिरफ्तार किया है। बच्चे की चोरी भीख मंगवाने व बेचने के इरादे से की थी।

एसपी सिटी कार्यालय में बच्चा चोरी का खुलासा करते हुए एसएसपी प्रमेन्द्र डोभाल ने बताया कि 9 अप्रैल को हरकी पैड़ी स्थित नाई घाट पर एक साल के मासूम को उस समय अपहरण कर लिया गया था, जब उसकी मांग खाना लेने गई थी। इस संबंध में नगर कोतवाली में पीड़िता श्रीमती नीतू निवासी ग्राम दुमरिया बस्ती थाना अमरपुर जिला बांका बिहार की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया था।

बताया की बच्चे की बरामदगी के लिए कई पुलिस टीमों का गठन किया गया। पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर सीसीटीवी फुटेज खंगाले। लगभग 500 सीसीटीवी फुटेज देखने पर बच्चे को एक व्यक्ति ले जाता हुआ दिखाई दिया। जिस पर एक पुलिस टीम जनपद मुजफ्फरनगर सहारनपुर व एक टीम रुड़की की तरफ तलाश के लिए भेजा।

बताया कि बीते रोज मुखबिर की सूचना पर कलियर रुड़की रोड होटल कैनाल व्यू होटल के पास से पुलिस ने गुमशुदा बालक व अपहरणकर्ता देवेंद्र पुत्र सूरजमल निवासी ग्राम जड़बड़ जरवर, मीरापुर, जिला मुजफ्फरनगर, उत्तर प्रदेश और एक महिला महिला पत्नी मुकेश निवासी ग्राम नारगपुर थाना परतापुर, मेरठ- उप्र को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने बच्चे को परिजनों के सुपुर्द कर दिया। बताया कि आरोपित सोहराब गेट मेरठ रोडवेज डिपो में वर्कशॉप में संविदाकर्मी रह चुका है।

पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि बालक का अपहरण उन्होंने भिक्षावृत्ति एवं भविष्य में किसी जरूरतमंद को बच्चा बेचकर मुनाफाखोरी के लिए किया था। पुलिस ने आरोपितों का चालान कर दिया। बच्चे को सकुशल पाकर परिजनों ने पुलिस का आभार जताया।

हिन्दुस्थान समाचार/ रजनीकांत/रामानुज

   

सम्बंधित खबर