अमित शाह ने सहकारिता क्षेत्र को भ्रष्टाचार मुक्त किया : प्रकाश पाल

- सी ग्रेड के बूथों को मजबूत करें सहकारिता क्षेत्र के लोग

कानपुर, 13 अप्रैल (हि.स.)। कांग्रेस पार्टी ने 70 वर्षों तक सहकारिता के दम पर शासन किया। कांग्रेस और समाजवादी पार्टी ने सहकारिता क्षेत्र को लूट का अड्डा बना रखा था। कांग्रेस शासनकाल में जरुरतमंदो को योजनाओं का लाभ नहीं मिल पाता था। सपा सरकार बनने के बाद सहकारिता क्षेत्र में लूट घसोट शुरू हो गई थी। भ्रष्टाचार को समाप्त करने के लिए नरेंद्र मोदी ने सहकारिता मंत्रालय बनाकर उसकी जिम्मेदारी गृहमंत्री अमित शाह को दी। अमित शाह ने सहकारिता मंत्री बनने के बाद सहकारिता क्षेत्र को भ्रष्टाचार से मुक्त किया। यह बातें शनिवार को भाजपा क्षेत्रीय अध्यक्ष प्रकाश पाल ने कही।

भाजपा कानपुर लोकसभा क्षेत्र के केंद्रीय कार्यालय में शनिवार को सहकारिता क्षेत्र से जुड़े जिला सहकारी बैंक, उत्तर प्रदेश कोआपरेटिव बैंक, जिला सहकारी फेडरेशन एवं सहकारिता प्रकोष्ठ के पदाधिकारियों की बैठक हुई। क्षेत्रीय अध्यक्ष प्रकाश पाल ने कहा कि सहकारिता क्षेत्र के लोग सन 2014, 2019, 2022 के चुनावों में रहे सी ग्रेड के बूथों पर घर घर जाकर लाभार्थियों से संपर्क व संवाद करें। लोगों को मोदी सरकार की उपलब्धियां बताएं। इसके साथ ही सहकारिता से जुड़े लोग मतदान वाले दिन लोगों से संपर्क कर अधिक से अधिक मतदान कराने के लिए प्रेरित करें।

लोकसभा प्रभारी रामशरण कटियार ने कहा कि यह चुनाव आने वाली पीढियों, समर्थ भारत, सक्षम भारत, विकसित भारत एवं भारत को विश्व गुरु बनाने का चुनाव है। भारत को विकसित बनाने के संकल्प को पूरा करने के लिए नरेंद्र मोदी को तीसरी बार पीएम बनाएं।

इस दौरान एस डी परिहार, सुरेश गुप्ता, गंगा राम शर्मा, अजय प्रताप सिंह, आदित्य तिवारी, गिरीश बाजपेई, हर्षवर्धन सिंह, रामेंद्र सचान, विनय बाजपेई ,विजय गौड़, प्रेम प्रकाश गुप्ता आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/अजय/बृजनंदन

   

सम्बंधित खबर