लोस चुनाव : अमेठी के लोगों ने भाजपा छोड़ अन्य पार्टियों के प्रचार न करने का लगाया बोर्ड

लोस चुनाव : अमेठी के कई वार्डों में लगा 'दीदी ने निभाया है,अब हमारी बारी है' का बोर्ड

अमेठी, 14 अप्रैल (हि.स.)। गौरीगंज नगर पालिका के कई वार्डों में अजीबोगरीब पोस्टर व बैनर देखने को मिला है। जिसमें भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी को छोड़कर बाकी अन्य पार्टी के प्रत्याशियों को वार्ड में आने और प्रचार प्रसार करने से मना कर दिया गया है। बैनर में स्पष्ट रूप से लिखा है गया है कि हमारी सांसद हमारा अभिमान है। दीदी ने निभाया, अब हमारी बारी। इस वार्ड के सभी मतदाता दीदी स्मृति जुबिन ईरानी के साथ हैं। कृपया अन्य उम्मीदवार यहां आकर अपना समय बर्बाद ना करें।

अमेठी में एक तरफ जहां बिजली, पानी, सड़क, नाली, खड़ंजा इत्यादि मूलभूत सुविधाओं से वंचित कई गांव के द्वारा लोकसभा चुनाव 2024 का बहिष्कार करने की खबर आई थी। वहीं दूसरी तरफ कुछ वार्ड और गांव ऐसे हैं जहां पर केंद्रीय मंत्री व अमेठी सांसद स्मृति ईरानी के द्वारा कराए गए विकास कार्यों से पूरी तरह से संतुष्ट हैं और अब वह अन्य पार्टियों के उम्मीदवारों को अपने गांव तथा वार्ड में आने से मना कर रहे हैं। इन लोगों का कहना है कि अन्य पार्टियों के उम्मीदवारों की यहां कोई आवश्यकता नहीं है। क्योंकि हम लोगों की सारी जरूरत की पूर्ति हमारे सांसद महोदया के माध्यम से हो जाती है।

ऐसा ही एक बोर्ड गौरीगंज नगर पालिका के वार्ड नंबर 15 में देखने को मिला है। जहां के निवासी कहते हैं कि हम लोग केवल भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी के रूप में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को जानते हैं। उन्हीं के साथ हैं और सिर्फ उन्हीं को वोट करेंगे। क्योंकि उनके द्वारा हमारे वार्ड का विकास कार्य करवाया गया है। बिजली पानी सड़क इत्यादि सारे कार्य पूर्व में ही कराए जा चुके हैं। अब किसी की आवश्यकता नहीं रह गई है इसलिए हम लोग सिर्फ दीदी स्मृति ईरानी को ही वोट करेंगे। यहां के लोगों ने तो यहां तक बताया की अमेठी जिले में तमाम ऐसी चीज हैं जो इन 5 सालों में बंद कर तैयार हुई। जिसके लिए लंबे समय से अमेठी वासी इंतजार कर रहे थे। चाहे वह अमेठी का बाईपास हो अथवा ककवा रोड ओवर ब्रिज इस प्रकार के तमाम ऐसे कार्य हैं जिनकी लंबे समय से अमेठी की जनता को प्रतीक्षा थी। लेकिन पूर्व के सांसद इस तरह के विकास कार्यों पर कभी अपना ध्यान केंद्रित नहीं करते थे।

हिन्दुस्थान समाचार/लोकेश त्रिपाठी/राजेश

   

सम्बंधित खबर