गौरव गोगोई ने शायद धर्मांतरण किया: मंत्री मल्लबरुवा

गुवाहाटी (असम), 14 अप्रैल (हि.स.)। असम सरकार के प्रवक्ता तथा राज्य के लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण आदि मामलों के मंत्री जयंत मल्लबरुवा ने आज सवाल उठाया कि क्या अंदर ही अंदर गौरव इस्लाम धर्म में परिवर्तित हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि जिस तरीके से गौरव गोगोई ईद के दिन नमाज पढ़ रहे थे, उसे देखकर ऐसा ही लगता है कि कहीं अंदर ही अंदर उन्होंने धर्म परिवर्तन तो नहीं कर लिया है। मंत्री मल्लबरुवा रविवार को बरपेटा में प्रधानमंत्री के 17 अप्रैल के नलबाड़ी कार्यक्रम की तैयारी के सिलसिले में एनडीए की एक बैठक में भाग लेने के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि हम सभी ईद के मौके पर इस्लाम धर्मावलंबियों को शुभकामनाएं देते हैं। साथ ही हम क्रिसमस के अवसर पर ईसाई धर्मावलंबियों को भी शुभकामनाएं देते हैं। उन्होंने कहा कि हम अपने धर्म का पालन करते हैं और दूसरे धर्मों का सम्मान रखते हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि हम दूसरे धर्म की रीति-रिवाज पर चलना शुरू कर दें। उन्होंने कहा कि एक तरफ गौरव गोगोई ईद पर नमाज पढ़ते हैं, दूसरी तरफ अयोध्या में रामलला के प्राण-प्रतिष्ठा के मौके पर धरना दे रहे थे। उन्होंने कहा कि इस तरह से हिंदू धर्म के प्रति भेदभाव उन्हें शोभा नहीं देता है।

उन्होंने कहा कि कभी गौरव गोगोई को मैडममैफी के अवसर पर पारंपरिक परिधान में पूजा अर्चना करते नहीं देखा गया। न तो उन्हें नामघर में ही जाते देखा जाता है। ऐसे में उनका नमाज पढ़ना साफ तौर पर कांग्रेस की मुस्लिम तुष्टिकरण की नीति को उजागर करता है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने मुसलमानों का तुष्टिकरण करने के अलावा उनके लिए कोई कार्य नहीं किया। इस दौरान मंत्री ने पत्रकारों के अन्य के सवालों के भी उत्तर दिए।

हिन्दुस्थान समाचार / श्रीप्रकाश/अरविंद

   

सम्बंधित खबर