लोकसभा चुनाव : जयपुर के सेन्ट्रल पार्क में जागरूकता अभियान

जयपुर, 15 अप्रैल (हि.स.)। लोकसभा आम चुनाव-2024 के लिए मतदान में आम लोगों की भागीदारी बढ़ाने के लिए नगर निगम ग्रेटर की ओर से सेन्ट्रल पार्क जयपुर में मतदाता जागरूकता अभियान चलाया गया।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता इस अभियान में सम्मिलित हुए और स्कूली बच्चों के साथ संवाद किया। उन्होंने विद्यार्थियों से अपील की कि वे अपने परिजनों से आवश्यक रूप से मतदान करवाएं। उन्होंने कहा कि हर एक वोट महत्वपूर्ण है, इसलिए 19 अप्रैल को सब काम छोड़कर सबसे पहले मतदान करें। 'पहले मतदान, उसके बाद खानपान', यह प्रत्येक नागरिक की व्यक्तिगत जिम्मेदारी होनी चाहिए। इसलिए मतदान दिवस को अधिक-से-अधिक संख्या में मतदान केन्द्र पहुंचकर अपने अधिकार का उपयोग करें।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने स्कूल के विद्यार्थियों से निर्वाचन प्रक्रिया एवं निर्वाचन से जुड़े एप आदि से संबंधित सवाल बच्चों से किए, और जिन विद्यार्थियों ने सही जबाव दिए, उन्हें मौके पर ही पुरस्कार भी प्रदान किए। विद्यार्थियों ने इस दौरान सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी और देशभक्ति गीत गाए। इस दौरान सेण्ट्रल पार्क में मॉर्निग वॉकर्स से भी संवाद किया गया।

इस अवसर पर नगर निगम ग्रेटर आयुक्त रूकमणि रियाड़, जिला परिषद की मुख्य कार्यकारी अधिकारी शिल्पा सिंह, उपायुक्त मालवीय नगर जोन अर्शदीप बराड़ मौजूद रहीं।

हिन्दुस्थान समाचार/ इंदु/ईश्वर

   

सम्बंधित खबर